लॉन्च से पहले Tata Motors ने जारी किया Tiago NRG का टीचर, जानें क्या होंगे नए फीचर्स

टाटा मोटर्स अपनी जिन दो कारों को लॉन्च करने वाली है उनमें से एक का टीचर कंपनी ने लॉन्च कर दिया है। नए फीचर्स के मुताबिक ये कार हैचबैक सेगमेंट की सफल कार साबित हो सकती है।

Tata Tiago NRG
नए और खास फीचर्स होंगे Tata Tiago NRG में, कंपनी ने जारी किया टीजर। (फोटो- TATA TWITTER)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी दो नई कारों को लॉन्च करने वाली है। जिसमें से एक है टाटा टियागो एनआरजी। इस कार को कंपनी चार अगस्त को लॉन्च करने वाली है लेकिन उससे पहले ही टाटा ने इसका एक टीचर लॉन्च कर ग्राहकों के बीच उत्सुकता पैदा कर दी है।

टाटा मोटर्स द्वारा जारी किया गया टीचर बताता है कि ये टियागो एनआरजी हैचबैक सेगमेंट की एक सेकेंड जेनरेशन कार है। कंपनी इस कार को एक स्पोर्टी लुक दिया है ताकि कम बजट में भी लोग अच्छे डिजाइन वाली कार खरीद सकें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के इंजन की बात करें तो टाटा मोटर्स इस टियागो एनआरजी में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देने वाली है। ये इंजन 85 एचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकेगा।

इस कार के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिए जाने की बात सामने आई है। इस कार की कीमत को लेकर कंपनी ने अब तक कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि इस कार को कंपनी 6 से 7 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च करने वाली है।

(ये भी पढ़ें6 लाख के बजट में आने वाली टॉप 3 प्रीमियम हैचबैक, जो देती हैं 28 kmpl का माइलेज)

टाटा टियागो एनआरजी के टीचर में दिखाई दे रही कार को कंपनी ने एक ड्यूल टोन कलर में पेश किया है जिसके साथ प्रीमियम ब्लैक टोन रूफ को भी दिया जा रहा है। कार के फ्रंट बंपर को एकदम नया डिजाइन देते हुए इसको एक मिनी एसयूवी का डिजाइन देने की कोशिश की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें कंपनी 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देने वाली है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ कनेक्ट होगा। इसके साथ ही इस कार में फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, रियर एसी वेंट, ड्यूल टोल सीट, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार के मौजूद वेरिएंट को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग हासिल है। जिसको ध्यान में रखते हुए कंपनी इस कार में एबीएस, ईबीडी, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर, जैसे फीचर्स देने वाली है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X