scorecardresearch

Tata Motors ने लॉन्च किए SUV Safari के दो नए वेरिएंट XMS और AXMS, जानें कीमत और नए फीचर्स

Tata Safari के मौजूदा 6 वेरिएंट के साथ कंपनी ने इसके दो नए वेरिएंट भी मार्केट में उतार दिए हैं जिसमे कंपनी ने नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है।

Tata Motors ने लॉन्च किए SUV Safari के दो नए वेरिएंट XMS और AXMS, जानें कीमत और नए फीचर्स
Tata Safari XMS और AXMS की कीमतें मौजूदा वेरिएंट से 1 लाख रुपये ज्यादा रखी गई हैं। (फोटो- TATA MOTORS)

Tata Motors ने अपनी प्रीमियम SUV Tata Safari के दो नए वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने जिन दो नए वेरिएंट को लॉन्च किया है उसमें पहला वेरिएंट XMS और दूसरा वेरिएंट XMAS है।

टाटा मोटर्स इस साल अपनी कई कारों के अपडेट वर्जन लॉन्च कर चुकी है जिसमें हैचबैक से लेकर सेडान और इलेक्ट्रिक कार शामिल हैं। कंपनी ने हाल ही में अपनी एसयूवी टाटा हैरियर के नए वेरिएंट को लॉन्च किया था।

Tata Safari XMS and AXMS Price

कंपनी ने इन दोनों वेरिएंट की कीमत अलग अलग रखी है जिसमें Tata Safari XMS वेरिएंट की कीमत 17.96 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है तो Tata Safari AXMS वेरिएंट की कीमत 19.26 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। इन दोनों वेरिएंट की कीमत प्रारंभिक है जिसे कंपनी भविष्य में बढ़ा भी सकती है।

टाटा मोटर्स ने इन दोनों वेरिएंट को मौजूदा XM और XT वेरिएंट से ऊपर की लाइअप में लॉन्च किया है जो इन दोनों नए वेरिएंट की कीमत मौजूदा एसयूवी से 1 लाख रुपये ज्यादा है।

Tata Safari XMS and AXMS Engine and Transmission

इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी के इंजन में किसी तरह का अपडेट न करते हुए मौजूदा इंजन को ही लगाया है। इसमें दिया गया इंजन 2.0 लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 168 एच पी की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को दिया गया है।

Tata Safari XMS and AXMS Features

टाटा मोटर्स ने इन दोनों वेरिएंट में नए फीचर्स को जोड़ा है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, रेन सेंसिंग वाइपर, मल्टी हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो हेडलाइट्स, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, ओआरवीएम, के अलावा तीन ड्राइविंग मोड इको, सिटी और स्पोर्ट को जोड़ा गया है।

Tata Safari XMS and AXMS Rivals

टाटा सफारी अपने सेगमेंट और कंपनी की एक प्रीमियम एसयूवी है जिसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra XUV700 और Mahindra Scorpio N के साथ होता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 02:17:13 pm
अपडेट