छोटा पैकेट बड़ा धमाका साबित होगी ये माइक्रो SUV, Tata Motors ने कर दी है फीचर्स की बौछार, पढ़ें पूरी डिटेल

कम बजट में एक शानदार माइक्रो एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो यहां पढ़ें Tata Motors की उस कार के बारे में जिसमें मिलते हैं एक से एक प्रीमियम फीचर्स।

Tata Motors launches micro SUV Tata Punch
कम बजट में चाहिए प्रीमियम फीचर तो यहां पढ़ें इस माइक्रो एसयूवी की पूरी डिटेल। (फोटो- TATA)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी माइक्रो एसयूवी टाटा पंच को पेश कर दिया है। कंपनी इस कार की कीमत 20 अक्टूबर को जारी करेगी लेकिन उससे पहले कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है।

ग्राहक इस कार को बुक करने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस कार की बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट 21 हजार रुपये तय किया है।

टाटा मोटर्स ने इस माइक्रो एसयूवी में फीचर्स की भरमार कर दी है। ऐसे में अगर कंपनी इस कार को 5 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च करती है तो इसे बंपर सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है।

टाटा पंच को कंपनी ने चार वेरिएंट में पेश किया है जिसमें पहला वेरिएंट प्योर, दूसरा वेरिएंट एडवेंचर, तीसरा वेरिएंट एक्मप्लिश्ड और चौथा वेरिएंट क्रियेटिव है।

इसके साथ ही कंपनी ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए इसे सात आकर्षक कलर स्कीम के साथ पेश किया है। जिसमें पहला कलर, ऑर्कस व्हाइट, दूसरा कलर डेटोना ग्रे, तीसरा कलर कैलिप्सो रेड, चौथा कलर टॉरनेडो ब्लू, पांचवा कलर ट्रॉपिकल मिस्ट, छठा कलर एटॉमिक ऑरेंज और सातवां कलर मेटयोर ब्रॉन्ज है।

कार को फ्रंट से देखने पर ये कंपनी की मौजूद एसयूवी हैरियर का लुक देती है लेकिन अगर आप इसे साइड से देखेंगे तो इसका डिजाइन आपको मारुति ब्रेजा और रेनो क्विड का मिला जुला रूप लगेगा।

सबसे पहले टाटा पंच के एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी में शानदार डिजाइन वाली स्प्लिट हेडलैंप दिया है उसके ठीक ऊपर एलईडी डीआरएल को लगाया गया है।

फ्रंट बंपर के निचले हिस्से में हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप दिया गया है। बंपर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इसे ड्यूल टोन में पेश किया गया है।

इसके साथ ही टाटा पंच को एक स्पोर्टी लुक देते हैं डुअल टोन वाले 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील, इसके अलावा माउंटेड रियर डोर हैंडल के साथ पैसेंजर की सुविधा का ध्यान रखते हुए 90 डिग्री तक खुलने वाले डोर दिए गए हैं।

बात करें टाटा पंच के इंटीरियर और फीचर्स के बारे में तो कंपनी ने इसमें ऑटो हेडलैंप के साथ रेन सेंसिंग वाइपर,पुश बटन स्टार्ट, 366 लीटर तक का बूट स्पेस, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे प्रीमियम फीचर्स के अलावा।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, ऑटो फोल्ड ओवीआरएम, रियर आर्मरेस्ट, रियर वाइपर और वाशर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, फास्ट चार्जर यूएसबी, वन टच डाउन ड्राइवर विंडो, फॉलो मी होम हेडलैंप, 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ), 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इस टाटा पंच के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, चाइल्ड सीटर आईएसओ फिक्स एंकर पॉइन्ट सीट बेल्ट रिमाइंडर, जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

टाटा पंच के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें नई जनरेशन का 1.2 लीटर क्षमता वाला रेवोट्रॉन इंजन दिया है। यह इंजन 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

इसके अलावा कंपनी इस इंजन के साथ एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प भी दे सकती है। लॉन्च होने के बाद इस कार माइक्रो एसयूवी का मुकाबला सीधे तौर पर महिंद्रा एक्सयूवी 100 एनएक्सटी, मारुति इग्निस के साथ होने वाला है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट