ताज़ा खबर
 

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की AMT गियरबॉक्स के साथ TATA Tiago XTA , जानें क्या है कीमत और खासियत

टाटा मोटर्स ने टियागो का नया वैरिएंट एक्सटीए लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये है। यह कार कई आकर्षक फीचर्स से लैस है जैसे कि हर्मन द्वारा 7 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्‍क्रीन, 15 इंच के एलॉय व्हील्‍स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट कस्‍टर।

TaTa Tiago XTA, Tata Motorsटाटा मोटर्स की नई कार टियागो एक्सटीए। फोटो क्रेडिट- टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स ने अपने एंट्री लेवल हैचबैक टाटा टियागो के लाइन-अप में एक नया वैरिएंट शामिल कर लिया है और इसकी कीमत भी कम ही रखी है। नए एक्‍सटीए वैरिएंट की प्रारंभिक कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है। टियागो के शुरुआती वैरिएंट एक्स ई की एक्स शोरूम कीमत 4.86 लाख रुपये है। टॉप XZ+ की एक्स शोरूम कीमत 6.86 लाख रुपये है।

कंपनी ने मौजूदा टाटा टियागो के एक्‍सटी ट्रिम में एएमटी वैरिएंट जोड़ा है। ग्राहकों के पास अब टियागो रेंज में से चुनने के लिए कई विकल्‍प हैं। इस नए वैरिएंट की पेशकश पर अपनी बात रखते हुए, मार्केटिंग हेड, पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस यूनिट (पीवीबी) टाटा मोटर्स, विवेक श्रीवत्स ने कहा कि न्‍यू फॉरएवर बने रहने के हमारे ब्रांड वादे को पूरा करने के लिए, हम लगातार बाजार से प्रतिक्रिया लेते हैं।

उन्होंने कहा, ‘टियागो को सभी क्षेत्रों से बाजार में जबरदस्त रिस्‍पॉन्‍स मिला है। इसके अलावा, भारत में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है और यह टियागो की बिक्री से भी साबित हो चुका है। एटी को लेकर ग्राहकों की बढ़ती पसंद को देखते हुए, हम एक्सटीए वर्जन को इस रेंज में पेश करने के लिए उत्साहित हैं। हमें पक्‍का भरोसा है कि यह नया वैरिएंट न केवल मिड हैच सेगमेंट में प्रतिस्‍पर्धी धार देगा बल्कि ग्राहकों को हर कीमत पर चुनने के लिए सुलभ विकल्प भी मुहैया कराएगा।’

टियागो को वर्ष 2016 में लॉन्‍च किया गया था। इसके बाद उत्पाद का बीएस6 वर्जन 2020 में प्रस्तुत किया गया जिसे जीएनसीएपी द्वारा 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी प्राप्‍त हुई। यह कार कई आकर्षक फीचर्स से लैस है जैसे कि हर्मन द्वारा 7 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्‍क्रीन, 15 इंच के एलॉय व्हील्‍स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्लस्टर आदि। ये सभी खूबियां इसे 3.25 लाख खुशहाल ग्राहकों की पसंदीदा कार बनाती हैं।

टाटा टियागो में 1199 सीसी का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन है और 113 Nm का टॉर्क जनरेटर है। मार्केट में इस समय टियागो के मुकाबले मारुति सुजुकी स्विफ्ट, ह्युंडई आई 20 जैसी हैचबैक कार उपलब्ध हैं।

Next Stories
1 सिर्फ 5 लाख रुपये की रेंज में मिल रही Tata Nexon, नई की कीमत करीब 8 लाख
2 पेट्रोल-डीजल की महंगाई के बीच सरकार का नए प्लान पर जोर, गडकरी ने कार कंपनियों से कही ये बात
3 54 हजार रुपये की कीमत में आ गई Bajaj Platina बाइक, कंफर्ट फीचर और सेफ्टी पर फोकस
ये पढ़ा क्या?
X