ताज़ा खबर
 

3 जनवरी की लॉन्च होगी टाटा मोटर्स की Xenon Yodha, जानिए फीचर्स

टाटा जेनॉन योद्धा में 2.2-लीटर डीजल इंजन लगा होगा जो 145 बीएचपी का पावर जेनरेट करेगा

2017 में यह टाटा मोटर्स की पहली लॉन्चिंग होगी।

टाटा मोटर्स ने अपने कमर्शियल वाहन Xenon Yodha की भारत में लॉन्चिंग 3 जनवरी को करने का फैसला किया है। यह एक पिकअप ट्रक है जो कंपनी के Xenon XT का अपग्रेडेड वर्जन है। बता दें कि कंपनी ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को अपने कमर्शियल व्हीकल का ब्रॉन्ड एंबेसडर बनाया है। Xenon Yodha में अपग्रेडेड इंटीरियर के साथ ही एक्सटीरियर में भी बदलाव किया गया है। बाहरी बदलावों में फॉग लैंप्स के साथ नया बंपर, नई ग्रिल और साथ ही इसमें एलॉय व्हील भी हो सकते हैं।

जेनॉन योद्धा में इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया डैशबॉर्ड और नई सीट हो सकती है। सेफ्टी के लिहाज से पिकअप ट्रक में ABS (एंटी ब्रेक लॉकिंग सिस्टम) और डुअल एयरबैग होगा। टाटा जेनॉन योद्धा में 2.2-लीटर डीजल इंजन लगा होगा जो 145 बीएचपी का पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। नई टाटा जेनॉन योद्धा में मैनुअल के अलावा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा भी दी जा सकती है। इसमें ऑल-व्हील ड्राइव की सुविधा ऑप्शनल तौर पर दी जाएगी। टाटा जेनॉन योद्धा का मुकाबला महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटअवे, इसुजू डी-मैक्स वी-क्रॉस जैसी गाड़ियों से होगा।

2017 में यह टाटा मोटर्स की पहली लॉन्चिंग होगी। इसके बाद कंपनी 18 जनवरी 2017 को टाटा हेक्सा को लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि टाटा सफारी स्टॉर्म के बाद टाटा जेनॉन कंपनी की दूसरी गाड़ी होगी जिसे इंडियन आर्मी इस्तेमाल करेगी। हाल ही में सेना ने मारुति जिप्सी को रिटायर कर टाटा सफारी स्टॉर्म को अपनी नई सवारी बनाने का ऐलान किया है।

Next Stories
1 ऑनलाइन बुक होने वाली मारुति सुजुकी की पहली कार होगी Ignis, जानिए इसकी 10 खास बातें
2 Dzire Tour कार का प्रोडक्शन बंद करेगी मारुति सुजुकी, जानिए वजह
3 नए इंजन और ऑटो हेडलैंप फीचर के साथ लॉन्च हुई नई Honda CB Unicorn 160
यह पढ़ा क्या?
X