scorecardresearch

Tata Altroz का इलेक्ट्रिक अवतार बहुत जल्द लॉन्च करेगी कंपनी, जानें संभावित ड्राइविंग रेंज, फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट की डिटेल

New Electric Car Launch में जानें Tata Motors की नई लॉन्च होने वाली Tata Altroz EV की पूरी डिटेल।

New Car Launch । Tata Altroz EV । Tata Motors । Electric Car
Tata Altroz EV लंबी रेंज के साथ होगी लॉन्च, जानें बैटरी, फीचर्स, कीमत के साथ पूरी डिटेल। (फोटो-ूTATA MOTORS)

टाटा मोटर्स बहुत जल्द अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाला है जो कंपनी की पॉपुलर हैचबैक अल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक अवतार होगी और इसे टाटा अल्ट्रोज ईवी (Tata Altroz EV) नाम दिया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार अल्ट्रोज ईवी को एक लंबी रेंज वाली कार के साथ साथ हाईटेक फीचर्स और स्पेसिफिकेशन वाला भी बनाया है।

टाटा मोटर्स ने इस टाटा अल्ट्रोज ईवी के लॉन्च को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि इसे दिवाली के फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी इसे 2020 के ऑटो एक्सपो में पेश कर चुकी है लेकिन देश में चल रही कोरोना महामारी के चलते इसके प्रोडक्शन और लॉन्च दोनों में देर हो चुकी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा अल्ट्रोज ईवी अपनी कंपनी की सभी इलेक्ट्रिक कारों के साथ साथ इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भी सबसे सस्ती कार होने वाली है जिसमें नए फीचर्स को जोड़ा जाएगा।

कंपनी ने इसके बैटरी पैक और रेंज को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये अल्ट्रोज ईवी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 300 से लेकर 350 किलोमीटर तक की रेंज देगी दे सकती है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 4 लाख के बजट में ये टॉप 3 कार देती हैं पेट्रोल पर 22 और CNG पर 31 kmpl तक की धांसू माइलेज)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें 26 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दे सकती है जो 75 पीएस की पावर और 170 एमएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बैटरी के साथ कंपनी नॉर्मल और फास्ट दोनों चार्जर के विकल्प दे सकती है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें पहले से बड़ा 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्ट होगा, इसके अलावा क्रूजर कंट्रोल, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट की दोनों सीटों पर एयरबैग, ईवीडी, हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

कीमत के बारे में बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन जानकारों के मुताबिक, टाटा मोटर्स इस इलेक्ट्रिक कार को 9.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट