Nano कार के बाद ये हो सकती है Tata Motors की सबसे सस्ती माइक्रो SUV, पढ़ें लॉन्च से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Tata Motors जल्द ही अपनी नई माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने वाली है। जिसके लॉन्च से पहले आप यहां जान सकते हैं उसकी अनुमानित कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल।

Tata Motors launch micro SUV Tata Punch
Tata Motors जल्द ही अपनी नई माइक्रो एसयूवी को बिक्री के लिए लॉन्च करने वाली है। (फोटो GAADIWAADI.COM)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई माइक्रो एसयूवी टाटा पंच को हाल ही में पेश किया था। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस एसयूवी को 4 अक्टूबर के दिन बिक्री के लिए लॉन्च करने वाली है।

इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस एसयूवी को देश की चुनिंदा टाटा डीलरशिप पर पहुंचाना भी शुरू कर दिया है। जिसके साथ इसकी अनाधिकारिक प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसकी बुकिंग के बारे में पूरी डिटेल हासिल कर सकते हैं।

के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस माइक्रो एसयूवी को कंपनी ने एक नए रूप में पेश किया है जिसका फ्रंट एकदम एग्रेसिव बनाया गया है। हालांकि ये कार कुछ कुछ टाटा हैरियर की तरह दिखाई देती है।

टाटा मोटर्स ने इस माइक्रो एसयूवी के इंजन और पावर को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया में लीक हुए स्पेसिफिकेशन के मुताबिक कंपनी इसमें इंजन के दो विकल्प देने वाली है।

जिसमें पहला विकल्प 1.2 लीटर क्षमता वाला नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और दूसरा विकल्प 1.2 लीटर क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इन दोनों इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है।

कार के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस माइक्रो एसयूवी में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ कनेक्ट होगा।

इसके अलावा मैनुअल एसी, रियर सीट पर एसी वेंट, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, 3 तरह से एडजस्ट हो सकने वाला स्टीयरिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

इसके बाद बात करें सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो टाटा की कारें अपने सेफ्टी फीचर्स के लिए जानी जाती हैं। जिसका प्रभाव इस माइक्रो एसयूवी में भी साफ दिखाई देता है।

(ये भी पढ़ेंMaruti Vitara Brezza या Hyundai Venue, कौन है कम कीमत में प्रीमियम फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट SUV, पढ़ें रिपोर्ट)

टाटा पंच में फ्रंट सीटों पर ड्यूल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन यानी ईबीडी के साथ आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकर माउंट, स्टैबिलिटी कंट्रोल, सीट बेल्ट रिमाइंडर, जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है।

टाटा मोटर्स ने इस माइक्रो एसयूवी की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि ये एसयूवी टाटा मोटर्स और देश की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी होने वाली है।

जानकारों के मुताबिक कंपनी इस टाटा पंच को 5 लाख से लेकर 8 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला महिंद्रा केयूवी 100 एनएक्सटी, मारुति इग्निस, हुंडई वेन्यू जैसी कारों से होने वाला है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट