Tata Motors ने पेश की माइक्रो SUV Punch, जानें लॉन्च से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Tata Motors ने अपनी माइक्रो एसयूवी से पर्दा हटा दिया है। कंपनी ने इसका नाम Tata punch रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये देश की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी हो सकती है।

Tata Motors introduced micro SUV Tata Punch
Tata Motors ने पेश की Tata Punch, हो सकती है सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी। (फोटो- TATA )

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई माइक्रो एसयूवी से सोमवार को पर्दा हटा दिया है। इसका माइक्रो एसयूवी को कंपनी ने Tata punch नाम दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स की पंच माइक्रो एसयूवी देश की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी हो सकती है। जिसको कंपनी ने हाइटेक फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लोड किया है।

इसकी झलक दिखाने के बाद कंपनी ने अभी इसके लॉन्च को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कंपनी इस माइक्रो एसयूवी को दिवाली पर लॉन्च कर सकती है।

Tata Punch को लेकर टाटा मोटर्स का दावा है कि ये माइक्रो एसयूवी देश के सभी वर्गों को पसंद आने वाली है। टाटा मोटर्स ने इस एसयूवी को पहली बार 21 अगस्त को वीडियो टीजर के जरिए इस कार को सोशल मीडिया पर पेश किया था।

टाटा मोटर्स द्वारा जारी किए गए इस कार के वीडियो को देखने के बाद इसके कुछ स्पेसिफिकेशन और फीचर्स सामने आए हैं। इस कार में कंपनी डीआरएल लाइट्स के साथ हेडलैंप क्लस्टर दिया जा रहा है।

इस कार के डिजाइन को देखने पर आपको टाटा की मौजूदा एसयूवी हैरियर की झलक मिलेगी। जो इस माइक्रो एसयूवी को खास बनाती है।

इस माइक्रो एसयूवी की के इंजन और पावर की बात करें तो इस कार को टाटा मोटर्स ने अल्फा प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिस पर कंपनी की मौजूदा पॉपुलर हैचबैक अल्ट्रोज को बनाया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में कंपनी 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देने वाली है। यह इंजन 84 एचपी की अधिकतम पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

टाटा पंच में दिए जा रहे फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देने वाली है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के फीचर से लैस होगा।

h

h

इसके साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, फ्रंट सीटों पर ड्यूल एयरबैग, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देने वाली है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)  

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो टाटा मोटर्स इस कार में एबीएस, ईबीडी, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दे सकती है।

कंपनी ने इस माइक्रो एसयूवी के लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि इस कार के लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला महिंद्रा केयूवी 100 एनएक्सटी और मारुति इग्निस के साथ होने की उम्मीद है।

इस कार की कीमत के बारे में भी कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है लेकिन टाटा मोटर्स द्वारा दिए गए संकेतों को देखकर माना जा सकता है कि कंपनी इस कार को 4.50 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X