टाटा मोटर्स लेकर आया कॉम्पैक्ट एम्बुलेंस, इमरजेंसी के लिए गाड़ी में ही मिल जाएगी ये सुविधाएं

इस मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस को चिकित्सा और स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के हिसाब से डिजाइन किया गया है, जिसका विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान खास महत्व है।

Tata Motors, Tata Motors ambulance,Tata Motors news,पांच सीटों वाली ये गाड़ी 800 सीसी की इंजन क्षमता द्वारा संचालित है (Company )

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को मैजिक एक्सप्रेस पेशेंट ट्रांसपोर्ट एम्बुलेंस लॉन्च कर दी। अन्य एम्बुलेंस से साइज में छोटी इस इस एम्बुलेंस को खास तौर पर कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि इस एम्बुलेंस को चिकित्सा और अलग-अलग स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

इस एम्बुलेंस का विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान खास महत्व है। छोटा साइज होने के वजह से यह भारतीय सड़कों पर आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पहुंच सकेगी। ऐसे में मरीजों को भी बिना देरी के समय पर अस्पताल से लाया और ले जाया जा सकेगा। आपातकालीन स्थिति में गंभीर मरीजों की जान बचाई जा सकेगी।

टाटा मोटर्स के अधिकारी विनय पाठक ने कहा, ‘मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस ( Magic Express Ambulance) की शुरुआत के साथ, टाटा मोटर्स अच्छी हेल्थकेयर सर्विस में योगदान देने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा कर रहा है। मेडिकल एक्सपर्ट्स के साथ मिलकर इस एम्बुलेंस को डिजाइन किया गया है।’

पाठक के मुताबिक इसमें डॉक्टर की सीट, फायर एग्स्टिंशर के साथ एक्स्ट्रा लाइटिंग, ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, मेडिकल कैबिनेट, ऑक्सीजन सिलेंडर और आग बुझाने के उपकरण की भी व्यवस्था है। इसके साथ ही मरीजों की देखरेख के लिए अन्य जरुरी सभी सामग्रियों को शामिल किया गया है। यही नहीं ड्राइवर और पेशेंट केबिन के बीच पार्टीशन भी दिया गया है ताकि ड्राइवर बिना किसी बाधा के ड्राइव कर सके।’

पांच सीटों वाली ये गाड़ी 800 सीसी की इंजन से लैस है। टाटा मोटर्स की इस एम्बुलेंस पर दो साल की या 72,000 किलोमीटर की वारंटी मिलती है।

Next Stories
1 सिर्फ 4 लाख रुपये में घर ले जाएं Maruti की S-Presso कार, बढ़िया है कंडीशन !
2 40 हजार में मिल जाएगी एक साथ दो Hero Splendor बाइक, नई के लिए देने होंगे इतने रुपये
3 Ford Ecosport Vs Mahindra Bolero: एक जैसी कीमत, जानिए दोनों के फीचर्स का अंतर
यह पढ़ा क्या?
X