ताज़ा खबर
 

Tata Motors को तगड़ा झटका! ग्लोबल होल सेल में 15 प्रतिशत की गिरावट

Tata Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz और पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Nexon EV को पेश करने जा रही है। इन कारों को कंपनी अगले साल बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी।

Tata Motors global sales in november, tata motors sales report in november, Tata Motors upcoming cars, tata altroz, tata nexon electric suvTata Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपने वाहनों के रेंज में विस्तार करने जा रही है।

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors को तगड़ा झटका लगा है। कंपनी की वैश्विक थोक बिक्री नवंबर महीने में 15% तक गिर गई है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उसके समूह के वाहनों की थोक वैश्विक बिक्री नवंबर महीने में 15 प्रतिशत गिरकर 89,671 इकाई रही।

एक साल पहले के इसी महीने में कंपनी ने 1,04,964 वाहनों की बिक्री की थी। कंपनी ने बयान में कहा कि नवंबर 2019 में सभी तरह के यात्री वाहनों की वैश्विक बिक्री 11.72 प्रतिशत गिरकर 58,641 इकाई रही। पिछले साल इसी महीने यह आंकड़ा 66,429 इकाई था।

जगुआर लैंड रोवर की वैश्विक स्तर पर थोक बिक्री नवंबर में 2.44 प्रतिशत कम होकर 48,105 इकाई रही, जो कि एक साल पहले के इसी महीने 49,312 इकाई था। इसमें जगुआर ब्रांड के 10,801 वाहन और लैंड रोवर ब्रांड के 37,304 वाहन थे।

कंपनी ने कहा कि टाटा मोटर्स के सभी वाणिज्यिक वाहन और टाटा देवू ब्रांड के वाहनों की थोक बिक्री नवंबर में 31,030 इकाई रही। यह एक साल पहले इसी माह की बिक्री से 19 प्रतिशत कम है। नवंबर 2018 में यह आंकड़ा 38,535 वाहन था।

बता दें कि, Tata Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपने वाहनों के रेंज में विस्तार करने जा रही है। कंपनी अगले साल ऑटो एक्सपो में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को पेश करने जा रही है। इस कार का ग्लोबल डेब्यू मुंबई में किया जाएगा। भारत के अलावा कंपनी इस कार को अन्य बाजार में भी पेश कर सकती है।

इनपुट: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Activa BS-6 Review: कीमत में ज्यादा लेकिन देती है बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस
2 Nissan और Datsun की कारें जनवरी से हो जाएंगी महंगी! इससे पहले बढ़े दाम उठायें 1 लाख रुपये तक के छूट का लाभ, जानें ऑफर
3 Royal Enfield की Interceptor को मॉडिफाई कर दिया शानदार लुक! नाम है ‘नीलकंठ’, कीमत 16 लाख रुपये
बिहार विधानसभा चुनाव 2020
X