ताज़ा खबर
 

Tata motors ने 26,000 रुपये तक बढ़ाई कार की कीमतें, इन ग्राहकों को मिलेगी राहत

Tata Motors ने कहा कि जिन ग्राहकों ने 21 जनवरी या उससे पहले यात्री वाहन बुक कराया है उन्हें कीमत वृद्धि से राहत मिलेगी।

Tata motors, Tata motors car, Tata motors car priceटाटा मोटर्स ने कहा कि उसने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम शून्य से 26,000 रुपये तक बढ़ाए हैं (Photo-indian express )

टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों के दाम बढ़ा दिए हैं। उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा सेमीकंडक्टर कीमतों में वृद्धि की वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया है।

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, ‘‘उत्पादन की लागत में बढ़ोतरी, इस्पात, कीमती धातुओं और सेमीकंडक्टर की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालना पड़ रहा है।’’ इससे पहले मारुति सुजुकी और महिंद्रा एंड महिंद्रा आदि वाहन कंपनियां भी कीमतों में वृद्धि कर चुकी हैं।

टाटा मोटर्स ने कहा कि उसने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम शून्य से 26,000 रुपये तक बढ़ाए हैं। कंपनी ने कहा कि जिन ग्राहकों ने 21 जनवरी या उससे पहले यात्री वाहन बुक कराया है उन्हें कीमत वृद्धि से राहत मिलेगी। टाटा मोटर्स फिलहाल यात्री वाहन कैटेगरी में हैचबैक टियागो से लेकर एसयूवी हैरियर की बिक्री करती हैं।

टियागो की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.7 लाख रुपये है। वहीं हैरियर का दाम 19.1 लाख रुपये है। कंपनी ने कहा कि उसके यात्री वाहन कारोबार में नई फोरएवर श्रृंखला की कारों और एसयूवी की मजबूत मांग देखी जा रही है। वित्त वर्ष 2020-21 में इनकी मांग इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 39 प्रतिशत बढ़ी है।

दुकाती ने पेश किया बीएस-6 स्क्रैम्बलर: इस बीच, सुपरबाइक बनाने वाली इटली की कंपनी दुकाती ने शुक्रवार को भारत में भारत स्टेज-6 स्क्रैम्बलर रेंज की पेशकश की। इसकी कीमतें 7.99 लाख रुपये से शुरू हैं। दुकाती इंडिया ने एक बयान में कहा कि भारत के लिये मॉडल वर्ष 2021 के स्क्रैम्बलर रेंज में अब स्क्रैम्बलर आइकॉन, आइकॉन डार्क और 1100 डार्क प्रो शामिल हैं, जिनकी कीमतें क्रमशः (एक्स शोरूम) 8.49 लाख रुपये, 7.99 लाख रुपये, और 10.99 लाख रुपये हैं।

कंपनी भारत में पहले से स्क्रैम्बलर 1100 प्रो और 1100 स्पोर्ट प्रो की बिक्री कर रही है। कंपनी ने कहा कि नयी रेंज के लिये दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद, बेंगलुरू, कोच्चि, कोलकाता और चेन्नई में सभी दुकाती डीलरशिप में बुकिंग शुरू हो चुकी है। इनकी डिलिवरी 28 जनवरी से शुरू हो जाएंगी।

Next Stories
1 45 हजार रुपये के बजट में घर ले जाएं Mahindra Bolero, हर दिन खर्च करनी होगी इतनी रकम
2 Renault की 7 सीटर कार पर मिल रहा 60 हजार तक का ऑफर, हर दिन 190 रुपये के खर्च पर ले जाएं घर
3 30 हजार रुपये में Hero Splendor Plus खरीदने का मौका, नई की कीमत 60 हजार से ज्यादा
ये पढ़ा क्या?
X