ताज़ा खबर
 

Maruti Ertiga को टक्कर देने आ रही है Tata की नई MPV, Nexon का मिल सकता है इंजन! देखें पूरी डिटेल

कंपनी ने पुष्टि की कि ALFA प्लेटफॉर्म पर बनाई गई कारों की लंबाई को 3700 मिमी से 4300 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है, लेकिन इसके व्हीलबेस को अधिकतम 2450 मिमी तक ही बढ़ाया जा सकता है।

टाटा की नई कार ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी,(प्रतिकात्मक तस्वीर)

Tata Motors भारत में इन दिनों अपने व्हीकल लाइन का विस्तार करने पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी की नई सेडान को लेकर चर्चाएं थी। वहीं अब खबर है ​कि कंपनी भारत में एमपीवी सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी में है। जहां अभी तक टाटा के पास MPV सेगमेंट में मात्र हेक्सा मौजूद है। वहीं कंपनी अब इस सेगमेंट में अपनी नई एमपीवी पर काम कर रही है। बता दें, वर्तमान में इस सेगमेंट में मारुति Ertiga का दबदबा कायम है।

टाटा की नई कार ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, इसी प्लेटफॉर्म पर हाल ही में प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को तैयार किया गया है। कंपनी ने पुष्टि की कि ALFA प्लेटफॉर्म पर बनाई गई कारों की लंबाई को 3700 मिमी से 4300 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है, लेकिन इसके व्हीलबेस को अधिकतम 2450 मिमी तक ही बढ़ाया जा सकता है।

नई अपकमिंग MPV में टाटा नेक्सॉन में मिलने वाले 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड थ्री-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीजल मोटर का उपयोग कर सकती है। नेक्सॉन पर यह पेट्रोल ड्राइवट्रेन 120 पीएस की अधिकतम पावर और 170 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। बता दें, टांसमिशन के लिए दोनों इजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड एएमटी का विकल्प भी दिया जाएगा।

वर्तमान में इस सेगमेंट में मारुति Ertiga लंबे समय से लीडर है,और इसमें 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड चार सिलेंडर युक्त K15B स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103 पीएस की अधिकतम शक्ति और 138 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस कार के अन्य प्रतिद्वंद्वी में महिंद्रा मारज़ो भी शामिल है, जिसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 122 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क बनाता है। Marazzo की कीमत 9.99 लाख रूपए से 14.76 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच है, जबकि Maruti Suzuki ने Ertiga को 7.59 लाख रूपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है।

बता दें, टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में जल्द प्रीमियम सेडान सेगमेंट में प्रवेश करने जा रही है। इस सेगमेंट में पहले से ही मारुति सुजुकी सियाज(Ciaz), होंडा सिटी(Honda City) और हुंडई वरना(Hyundai Verna) जैसी बेहतरीन गाड़ियां मौजूद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skoda Karoq: स्कोडा की नई एसयूवी की बुकिंग शुरू, Jeep Compass को देगी टक्कर मिलेंगे ये खास फीचर्स!
2 Hyundai Creta Vs Kia Seltos देखें कीमत, फीचर्स और माइलेज के मामले में कौन-सी Suv है पैसा वसूल!
3 Bajaj Auto ने थ्री-व्हीलर लाइनअप के 14 वाहनों को किया अपडेट, घरेलू बाजार में कंपनी का दबदबा आज भी बरकरार!
IPL 2020 LIVE
X