ताज़ा खबर
 

Tata Hornbill माइक्रो एसयूवी से लेकर Cassini तक, कंपनी लांच करेगी ये 4 बेहतरीन गाड़ियां

Tata Motors आगामी 15 जुलाई को अपनी नई प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को प्रदर्शित करने जा रहा है। इसके अलावा कंपनी जल्द ही बाजार में Hornbill और Cassini जैसे एसयूवी को भी लांच करेगी।

Tata Hornbill, tata Cassini, tata altroz launch date, Tata Altroz price, upcoming cars from tata motors, Tata Blackbird, Tata Hornbill price, upcoming suv from tata motorsTata Hornbill माइक्रो एसयूवी है और Cassini एक 7 सीटों वाली एसयूवी है। (Photo- Narendra/Jansatta)

Upcoming Cars From Tata Motors: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी आने वाली प्रीमियम हैचबैक कार Altroz का टीजर जारी किया है। इस कार को कंपनी आगामी को 15 जुलाई को देश के सामने प्रदर्शित करेगी। इसी के साथ कुछ और गाड़ियां हैं जिन्हें लांच करने की तैयारी कंपनी कर रही है। जिनमें माइक्रो एसयूवी भी शामिल है, तो आइये जानते हैं इन गाड़ियों के बारे में —

1. Tata Hornbill: टाटा मोटर्स ने अपने H2X कॉन्सेप्ट को सबसे पहले जेनेवा मोटर शो के दौरान पेश किया था। ये एक माइक्रो एसयूवी है और इसका कोडनेम Hornbill है। ये एक सब 4 मीटर एसयूवी है जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी। इस एसयूवी को टाटा की 2.0 डिजाइन फिलॉस्पी के साथ अल्फा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी। इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ लांच किया जाएगा।

2. Tata Blackbird: इस नई एसयूवी को कंपनी अपने नेक्सन और हाल ही में लांच की गई हैरियर के बीच के गैप को भरने के लिए बाजार में उतारेगी। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस एसयूवी में 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है जो कि कार को 120 बीएचपी की पॉवर प्रदान करेगा। भारतीय बाजार में ये एसयूवी Hyundai Creta को टक्कर देगी।

3. Tata Altroz:  इस हैचबैक कार को कंपनी ने अपने 2.0 डिजाइन लैंग्वेज प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने अपनी हालिया लांच हैरियर को भी तैयार किया है। Tata Altroz में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डे टाइम रनिंग आईआरवीएम, इलेक्ट्रॉनिकली ऑपरेटेड ऑउट साइड रियर व्यू मिरर, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, 7 इंच का ट्च स्क्रिन इन्फोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। कंपनी इस कार को आगामी 15 जुलाई को पेश करेगी।

4. Tata Cassini: टाटा मोटर्स इस साल के अंत तक इस एसयूवी को लांच कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि ये कंपनी का एक फ्लैगशिप मॉडल होगा। इसे OMEGA डिजाइन पर तैयार किया गया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस एसयूवी में 2.0 लीटर की क्षमता का KRYOTEC इंजन का प्रयो कर सकती है। इसका इंजन काफी पावरफुल होगा जो कि 170 Bhp की पावर जेनरेट करेगा। ये एक 7 सीटर एसयूवी होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Activa 6G स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ होगी लांच! जानिए ये 5 खास बातें
2 Mahindra Thar खरीदने का आखिरी मौका! नया स्पेशल एडिशन हुआ लांच, महज 700 यूनिट्स का होगा प्रोडक्शन
3 Honda Amaze ने मचाई धूम! महज 13 महीनों में बिक गई 1 लाख यूनिट्स, कंपनी ने लांच किया नया Ace एडिशन
कृषि कानून
X