ताज़ा खबर
 

Tata Harrier: मार्केट प्राइस का हुआ खुलासा, जानिए कितने में मिलेगी ये शानदार SUV

Tata Harrier: टाटा हैरियर का इंटीरियर प्रीमियम होगा और डेस्बोर्ड में बड़ी टच स्क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

कंपनी टाटा हैरियर को 22 लाख से ज्यादा किलोमीटर चलाकर टेस्ट कर चुकी है।

TATA भारत में अपनी एक खास SUV लॉन्च करने वाली है। इस तरह की टाटा की तरफ से भारत में यह पहली SUV होगी जिसे लैंड रोवर के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। दरअसल इस एसयूवी को जोधपुर में मीडिया के सामने पेश किया गया। मीडिया वालों ने इस कार का ट्रायल भी लिया। अब इस SUV की कीमत का खुलासा हो चुका है। इसकी कीमत 14 लाख रुपए से लेकर 20 लाख रुपए के बीच होगी। यह कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम होगी। टाटा हैरियर के प्लेटफॉर्म को ओमेगा (ऑप्टिमल मॉड्यूलर इफिसिएंट ग्लोबल एडवांस) नाम दिया गया है। यह लैंड रोवर D8 से लिया गया है। इसे डिस्कवरी स्पोर्ट और रेंज रोवर इवोक में भी इस्तेमाल किया जाता है। हैरियर से टाटा की कारों के नए डिजाइन का दौर शुरू हो जाएगा। टाटा की यह कार एकदम फ्रेश डिजाइन के साथ आने वाली है इसका डिजाइन भारत में मौजूद किसी दूसरी कार से नहीं मिलता है।

टाटा हैरियर की पावर की बात करें तो इसमें किरोटेक 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा जो कि फिएट के 4 सिलेंडर मल्टीजेट इंजन से लिया गया है। इसमें दिया गया इंजन 140 हॉर्स पावर की ताकत जेनरेट करेगा। अभी टाटा हैरियर का केवल 2 व्हील ड्राइव वेरिएंट ही आएगा। वहीं अभी इसका ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वेरिएंट भी नहीं आएगा। इसका इंजन जीप कंपस की बराबर पावर देगा। कंपनी टाटा हैरियर को 22 लाख से ज्यादा किलोमीटर चलाकर टेस्ट कर चुकी है।

टाटा की दूसरी एसयूवी की तरह इसमें भी मल्टीपल ड्राइव मोड का फीचर में मिलेगा। टाटा हैरियर का इंटीरियर प्रीमियम होगा और डेस्बोर्ड में बड़ी टच स्क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप का भी फीचर मिलेगा। साथ ही सेमी-डिजिटल इंस्टूमेंट कंसोल, मल्टी फंक्शन स्टेयरिंग व्हील, हाइट एडजेस्टेबिल ड्राइविंग सीट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल आदि मिलेंगे। टाटा द्वारा लैंड रोवर के प्लेटफॉर्म पर प्लान की गई SUV में से यह पहली है। वहीं दूसरी आने वाली SUV 7 सीटर होगी जो कि टोयोटा फॉर्च्यूनर और महिंद्रा अल्तुरस को टक्कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App