ताज़ा खबर
 

Tata Harrier: टाटा की नई एसयूवी की तस्वीरें आईं सामने, जानें कितने में कर सकेंगे बुकिंग

Tata Harrier: उम्मीद की जा रही है कि टाटा हैरियर का इंटीरियर प्रीमियम होगा और डेस्बोर्ड में बड़ी टच स्क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि टाटा हैरियर का इंटीरियर प्रीमियम होगा।

TATA  Harrier SUV की लाइव इमेज सामने आ गई है। कंपनी के पुणे प्लांट में बनी पहली टाटा हैरियर की यह इमेज है। कंपनी ने इसकी मैकिंग से जुड़ा एक वीडियो भी जारी किया है। टाटा हैरियर को जिस प्लांट में बनाया जा रहा है उसमें इसकी असेंबली लाइन सेटअप में केवल 6 महीने का ही वक्त लगा है। कंपनी ने टाटा हैरियर की प्री बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। इसकी प्री बुकिंग टाटा की डीलरशिप पर 30,000 रुपए में की जा रही है। यह मार्केट में मौजूद हुंडई क्रेटा और महिंद्रा एक्सयूवी 500 को टक्कर देगी। टाटा हैरियर ऑटो एक्सपो 2018 में पेश की गई H5X जैसी ही दिखती है। इसमें काफी पतली हेडलैंप दी गई हैं। नई बड़ी फ्रंट ग्रिल से कार का लुक काफी अग्रेसिव लग रहा है। इसमें डे टाइम रनिंग लाइट भी दी गई हैं। इसमें टाटा के 2.0 डिजाइन का असर दिख रहा है। यह OMEGA आर्किटेक्चर और लेंड रोवर के प्लेटफॉर्म पर बनी हुई है। पहली बार टाटा ने लेंड रोवर के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके कोई टाटा ब्रांड के तहत कार बनाई है।

टाटा हैरियर के लॉन्च की बात करें तो उम्मीद की जा रही है कि इसे जनवरी 2019 की शुरुआत में ही लॉन्च  किया जा सकता है। पहली टाटा हैरियर बनकर आने से पता चल रहा है कि कंपनी एसयूवी की मजबूत बुकिंग की उम्मीद कर रही है और अब पूरी असेंबली लाइन पूरी तरह से उत्पादन शुरू करने के लिए तैयार है।

इसकी पावर की बात करें तो टाटा हैरियर में किरोटेक 2.0 लीटर का इंजन का इस्तेमाल होगा जो कि फिएट के 4 सिलेंडर मल्टीजेट इंजन से लिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 140 हॉर्स पावर का इंजन मिलेगा, जो कि जीप कंपस की बराबर पावर देगा। कंपनी टाटा हैरियर को 22 लाख से ज्यादा किलोमीटर चलाकर टेस्ट कर चुकी है। इसका 4 व्हील ड्राइव वेरिएंट भी आएगा। टाटा की दूसरी एसयूवी की तरह इसमें भी मल्टीपल ड्राइव मोड का फीचर में मिलेगा। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि टाटा हैरियर का इंटीरियर प्रीमियम होगा और डेस्बोर्ड में बड़ी टच स्क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App