ताज़ा खबर
 

Tata Gravitas: आ रही है टाटा की सबसे महंगी SUV! Harrier से साइज में होगी बड़ी, देखें कीमत से लेकर लांंचिंग तक की पूरी डिटेल!

Tata Gravitas को कंपनी ओमेगा एआरसी प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। जिसमें 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर युक्त टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। जो कि 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Gravitas को कंपनी ओमेगा एआरसी प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी।

Tata Gravitas: देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपने एसयूवी लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है। जिसके संकेत देते हुए कंपनी ने अपने कई एसयूवी प्रोडक्ट को 2020 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया था। ऑटो एक्सपो में कंपनी ने HBX मिनी SUV और Gravitas 7 सीटर SUV को पेश किया था। जिसमें HBX कंपनी की सबसे सस्ती SUV होगी वहीं Gravitas नया फ्लैगशिप मॉडल होगा। आइए आपको बताते हैं Gravitas के फीचर्स, इंजन और कीमत की पूरी डिटेल:

टाटा की नई फ्लैगशिप SUV ग्रेविटास को 6 और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। जिसके 6-सीटर वर्जन में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें होंगी, जबकि 7-सीटर मॉडल में दूसरी और तीसरी पंक्ति के लिए बेंच-टाइप सीटें दी जाएंगी। बता दें, हैरियर की तुलना में ग्रेविटास 63 मिमी लंबा और 80 मिमी उंचा है। हालांकि इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस हैरियर के समान ही रखे गए हैं।

Gravitas को कंपनी ओमेगा एआरसी प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी जिसमें 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर युक्त टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। जो कि 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों ये लैस होगा। बता दें, यह वही पावरट्रेन है जो हैरियर में भी दिया जाता है। इस कार में तीन ड्राइविंग मोड्स Eco, City और Sport के साथ टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम नॉर्मल, वेट और रफ दिया जाएगा।

वहीं फीचर्स की बात करें तो Gravitas में एलॉय व्हील, नए टेललैंप्स और बूट लाइट, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 8.8 इंच की फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक ड्राइवर एडजेस्टेबल सीट, पैनोरमिक सनरूफ, की-एंट्री और पुश-बटन स्टार्ट और क्रूज कंट्रोल शामिल होंगे।

इस एसयूवी को कंपनी 15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है। इसे आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए साल के अंत में  लॉन्च किया जाएगा। भारत में लॉन्च होने के बाद यह Mahindra XUV500, अपकमिंग MG Hector Plus और Hyundai Creta के 7-सीटर वर्जन को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Telluride: किआ की इस कार का रहा पूरी दुनिया में जलवा, World Car of the year के अवार्ड से किया गया सम्मानित! पढ़ें पूरी डिटेल
2 Hyundai Creta का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में होगा लॉन्च, बेहतर ड्राइविंग रेंज के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स!
3 कोरोना से जंग जारी! मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Jawa ने शुरू किया फेस शिल्ड बनाने का काम, इससे पहले भी कई कंपनियां कर चुकी हैं योगदान!