ताज़ा खबर
 

Auto Expo 2020: Tata ने पेश किया 7 सीटों वाली Gravitas, साइज में Harrier से है बड़ी, मिलेंगे ये खास दमदार फीचर्स! जानें क्या होगी कीमत

Auto Expo 2020 में Tata Motors ने अपनी नई 7 सीटों वाली Gravitas को लांच किया है। हालांकि इस एसयूवी को Harrier के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, लेकिन साइज में ये उससे काफी बड़ी है। जो कि केबिन में ज्यादा स्पेस प्रदान करता है।

tata gravitas launch date in india, tata gravitas car price, Tata Gravitas Auto Expo 2020, tata gravitas latest news, tata gravitas auto expo, tata gravitas images, tata gravitas detail, tata gravitas Vs tata harrier, tata gravitas features, tata gravitas specificationTata Gravitas कंपनी के फ्लैगशिप मॉडल हैरियर का 7 सीटर वर्जन है।

Tata Gravitas Auto Expo 2020: देश के 15वें ऑटो एक्सपो में Tata Motors ने अपने वाहनों के विस्तृत रेंज को पेश किया है। एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही कंपनी ने अपनी नई Tata Gravitas से भी पर्दा उठाया है। दरअसल, ये Harrier का एक बदला हुआ रूप है और इसमें कंपनी ने 7 सीटों का विकल्प दिया है। इस एसयूवी को भी कंपनी ने उसी OMEGARC प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिस पर कंपनी ने अपनी हैरियर को बनाया था।

इस एसयूवी का डिजाइन काफी हद तक Harrier से मेल खाता है, लेकिन इसमें कंपनी ने नए बड़े प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉग लैंप और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके पिछले हिस्से को D-पिलर लुक दिया गया है। यदि इस एसयूवी के आकार की बात करें तो इसकी लंबाई 4661 mm, चौड़ाई 1894 mm और उंचाई 1786 mm है। Harrier की तुलना में ये एसयूवी 63 mm ज्यादा लंबी और 80 mm ज्यादा उंची है।

आकार में बड़ा होने के नाते इस एसयूवी के केबिन में आपको भरपूर स्पेस भी मिलता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें अत्याधुनिक फीचर्स का भी इस्तेमाल किया है। इंजन की बात करें तो कंपनी ने Tata Gravitas में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 168 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में कंपनी ने 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है।

ऐसी खबर है कि कंपनी Tata Gravitas एसयूवी को अगले साल के मध्य तक बाजार में बिक्री के लिए लांच करेगी। बाजार में लांच होने के बाद ये एसयूवी सीधे तौर पर Mahindra XUV500 को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Jeep compass भारत में लॉन्च, 1 लाख रुपये तक बढ़ी कीमतें, देखें क्या मिले नए फीचर्स
2 Auto Expo से आई बड़ी खबर: Mahindra ने लांच की देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी eKUV100! सिंगल चार्ज में चलेगी 150KM, कीमत है बस इतनी
3 Auto Expo 2020: Kia Carnival भारत में हुई लांच, दमदार इंजन और 9 सीटों से देगी Toyota Innova को टक्कर! जानें क्या है कीमत
यह पढ़ा क्या?
X