ताज़ा खबर
 

Tata की सबसे दमदार Suv Gravitas टेस्टिंग के दौरान आई नजर, देखें कीमत से लेकर लांंचिंग तक की पूरी डिटेल!

Tata Gravitas को कंपनी के OMEGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। जिसमें 2.0 लीटर वाले 4 सिलेंडर युक्त Kryotec170 डीजल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। यह इंजन 170PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

Gravitas को कंपनी ओमेगा एआरसी प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी।

Tata Gravitas: देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने फरवरी में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में अपने कई शानदार प्रोडक्ट को पेश किया था। जिसमें कंपनी की Gravitas ने लोगों को खूब आकर्षित किया। Gravitas टाटा मोटर्स की एसयूवी हैरियर का 6 सीटर वर्जन है, जो आजकल एक पार्किंग स्लॉट में पूणे में देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक जिस कार को देखा गया है, वह ग्रेविटास का टेस्ट म्यूल बताया जा रहा है। बता दें, कंपनी इस कार को जून के अंत तक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

इंजन: Gravitas को कंपनी के OMEGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। जिसमें 2.0 लीटर वाले 4 सिलेंडर युक्त Kryotec170 डीजल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। यह इंजन 170PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।  ट्रां​समिशन के लिए इसमें 6 स्पीड मैन्युअल और amt का विकल्प भी दिया जाएगा। बता दें इसी इंजन के साथ कंपनी ने हैरियर के नए मॉडल को लॉन्च किया है।

डिजाइन: डिजाइन की बात करें तो अपकमिंग एसयूवी Harrier से मेल खाती है। जिसे सबसे पहले 2019 में जेनेवा मोटर शो में Buzzard के नाम के साथ पेश किया गया था इस कार के फ्रंट में स्ल्कि डीआरएलएस, बड़े प्रोजेक्टर हेडलैम्प, ग्रिल पर हेडलैंप क्लस्टर के आसपास कुछ प्रीमियम क्रोम बिट्स दिए गए हैं। वहीं 18 इंच के बड़े व्हील अनोखे डिजाइन से लैस हैं। हालांकि जो टेस्ट म्यूल देखा जा रहा है, उसमें एलॉय व्हील दिए गए हैं। रियर की बात करें तो इसमें नया टेलगेट, टेललैंप्स और दोबारा से डिजाइन किया हुआ बंपर मिलता है।

इंटीरियर: Tata Gravitas में 8.8-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट होगी जो Apple CarPlay और Android Auto से लैस होगी। इसके अलावा इसमें नौ-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, लेदर अपहोल्स्ट्री, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स भी दखने को मिलेंगे।

कीमत: फिलहाल इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन उम्मीद है कि इसे 17 से 21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत के बीच लॉन्च किया जाएगा। जो भारत में एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी 500 और आगामी एमजी हेक्टर प्लस को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Activa के आधे दाम में खरीदें Royal Enfield की दमदार Bullet और Thunderbird जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 35,000 रुपये
2 Triton Model H: आ गई 8 सीटों वाली सबसे दमदार इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 1,126 KM! जानिए क्या है इसमें खास
3 Hero Splendor iSmart खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत
IPL 2020 LIVE
X