ताज़ा खबर
 

Tata Gravitas से लेकर Horbill तक भारत में टाटा लेकर आ रहा है ये 4 कार, देखें लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल!

2020 मोटर शो में टाटा मोटर्स की अपकमिंग एंट्री-लेवल एसयूवी HBX का प्रोडक्शन स्पेक भी मौजूद रहा। जिसका नाम Tata Hornbill रखा जा सकता है।

नई सेडान के अलावा, टाटा मोटर्स HBX माइक्रो एसयूवी को भी भारत में जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है।

Upcoming Cars of Tata Motors : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इस साल के शुरुआत में ही अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz और Nexon EV को लॉन्च कर दिया है। जिसके बाद कंपनी ने 2020 Auto Expo में भी अपने कई प्रोडक्ट को शोकेस किया। जिन्हें भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। आइए आपको बताते हैं टाटा की वो गाड़ियां जो भारत में जल्द एंट्री को तैयार हैं।

Tata Gravitas: टाटा मोटर्स ने इस साल ऑटो एक्सपो में अपनी 7 सीटर एसयूवी Gravitas को पेश किया है। इस कार में दिए गए एलईडी डीआरएल और हेडलैंप हैरियर से मेल खाते हैं। हालांकि इसका रियर डिजाइन काफी अलग दिया गया है। बता दें, Gravitas हैरियर से 80मिमी उंची और 63मिमी लंबी है। वहीं इसमें 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा। बता दें, Tata Motors इस कार को जून के आसपास लॉन्च कर सकती है, जिसकी शुरुआती कीमत 13.69 लाख रुपये हो सकती है।

Tata Altroz ​​Ev: टाटा मोटर्स ने 2020 ऑटो एक्सपो में पहली बार भारत में Altroz ​​EV को पेश किया गया था। फिलहाल आधिकारिक तौर पर इस कार के स्पेसिफिकेशन जारी नहीं किए हैं, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसकी ड्राइविंग रेंज हाल ही में लॉन्च हुई नेक्सॉन EV के आस-पास हो सकती है। Altroz EV को सबसे पहले 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया गय था। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद यह कंपनी की Tigor EV और Nexon EV के बाद तीसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

Hexa BS6: हाल ही में खबरें आ रही थी कि कंपनी Hexa को बंद कर सकती है, तमाम अफवाहों के बाद टाटा मोटर्स ने एक्सपो में हेक्सा को नए अवतार को पेश किया। इस कार में 2.2 लीटर वैरिकोर डीजल इंजन मिलेगा जो 154पीएस की पावर और 400एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन बीएस6 कंम्पलाइंट होगा। और इसके साथ एक मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। बता दें, टाटा मोटर्स इस साल अप्रैल या जून में हेक्सा को लॉन्च कर सकती है।

Tata Hornbill HBX: 2020 मोटर शो में टाटा मोटर्स की अपकमिंग एंट्री-लेवल एसयूवी HBX का प्रोडक्शन स्पेक भी मौजूद रहा। जिसका नाम Tata Hornbill रखा जा सकता है। बता दें, यह माइक्रो-एसयूवी टाटा की एसयूवी लाइन-अप में नेक्सन के नीचे स्लॉट करेगी। जिसे कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस कार को कंपनी इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक Tata HBX की कीमत 4.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Next Stories
1 Renault Discount Offer: इस महीने Kwid BS6 से लेकर Captur की खरीद पर होगी भारी बचत! कंपनी दे रही है पूरे 2 लाख रुपये तक की छूट
2 Suzuki Katana: 2020 ऑटो एक्सपो की ये है सबसे दमदार बाइक, देखें भारत में लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट
3 2020 Mahindra Scorpio का नया अवतार एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान हुआ स्पॉट, अमेरिकी स्टाइल Suv की दिखी झलक, देखें कब होगी लॉन्च
ये पढ़ा क्या?
X