ताज़ा खबर
 

Tata Gravitas: भारत आ रही है टाटा की दमदार 7 सीटों वाली SUV, साइज में Harrier से होगी बड़ी! देखें क्या होंगे फीचर्स

Gravitas में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन प्रयोग करेगी। जो कि 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

Tata Gravitas कंपनी के फ्लैगशिप मॉडल हैरियर का 7 सीटर वर्जन है।

Tata Gravitas: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में जल्द अपनी एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है, इस नई एसयूवी को टाटा हैरियर का 7 सीटर वर्जन कहा जा रहा है। बता दें, हैरियर के 7 सीटर वर्जन को Tata Gravitas कहा जा सकता है। जिसका कंपनी ने नया टीजर वीडियो जारी किया है, बता दें, कंपनी ने हाल ही में अपनी प्रसिद्व कार नेक्सॉन को भी नए अवतार में पेश किया है।

Gravitas डिजाइन में Harrier से कुछ अलग दिखाई देता है, यह एक डिस्कवरी स्पोर्ट कार का एहसास कराता है। हालांकि ग्रेविटास को हैरियर की तरह ही ओमेगा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। नई Gravitas में आकर्षक स्लीम LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, बड़े हेडलैंप, आकर्षक फ्रंट ग्रिल, प्रोजेक्टर लाइट्स, फॉग लैंप दिए गए हैं। हालांकि इस एसयूवीर की लंबाई Harrier के मुकाबले 63 mm और उंचाई करीब 80 mm ज्यादा होगी।

ग्रेविटास में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन प्रयोग करेगी। जो कि 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस एसयूवी को कंपनी 14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है। इसे आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए कंपनी साल के मध्य में पेश करेगी।

हैरियर की तरह ही इसमें 8.8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, एसी वेंट और तीसरी रॉ के लिए एक यूएसबी स्लॉट मिलता है। कार की ड्राइवर सीट इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल दी जाएगी। बता दें, इस कार को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है, जो आगामी महिंद्रा एक्सयूवी 500 और एमजी हेक्टर प्लस को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus को मात देने के लिए मारुति ने उठाया कदम! कार की सर्विस और वारंटी को इतने महीनों के लिए किया एक्सटेंड, पढ़ें पूरी डिटेल
2 1 अप्रैल से 40 से ज्यादा डीजल गाड़ियां हो जाएंगी बंद, लॉकडाउन के चलते देशभर के डीलर BS4 वाहनों को लेकर परेशान!
3 Royal Enfield की नई बाइक Meteor 350 की दिखी पहली झलक! आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से लैस है यह बाइक, जानें डिटेल