ताज़ा खबर
 

टाटा की 7 सीटर एसयूवी Gravitas की जल्द होगी लॉन्चिंग, MG Hector Plus और महिंद्रा की XUV500 की करेगी मुकाबला

Gravitas में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर के साथ 168 पीएस और 350 एनएम के लिए मानी जा रही है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प शामिल होगें।

tata gravitasTata Gravitas के फीचर्स आए सामने

टाटा मोटर्स की सात सीटों वाली Gravitas SUV लॉन्चिंग के लिए तैयार है। टाटा मोटर्स ने जानकारी दी है कि Gravitas को इस साल की अंतिम तिमाही तक लॉन्च किया जाएगा। हालांकि Gravitas साल के शुरूआत में लॉन्च होने वाली थी, लेकिन महामारी के कारण इसमें देरी हो गई। ग्रेविटास को ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया गया है। यह मूल रूप से हैरियर एसयूवी का एक लंबा वर्जन है। यह हैरियर के ओमेगा प्लेटफॉर्म पर आधारित है और टाटा के डोनर मॉडल की तुलना में 63 मिमी लंबी और 80 मिमी बड़ी है।

Gravitas में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर के साथ 168 पीएस और 350 एनएम के लिए मानी जा रही है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प शामिल होगें। फीचर की बात करें तो एसयूवी को नया डिजाइन दिया गया, जिसमें डैशबोर्ड और लेआउट होगा। इलेक्ट्रॉनिक फंक्शन ब्रेक के साथ होल्ड फंक्शन, सीटों के लिए आइवरी-कलर्ड अपहोल्स्ट्री और डोर पैड्स शामिल होंगे। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र का कहना है कि, ‘टाटा मोटर्स आगे जाकर ग्रेविटास के अलावा एक अतिरिक्त मॉडल लाने वाली है।

हॉर्नबिल एक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जिससे हमारे पोर्टफोलियो में चार एसयूवी होंगे, जो सबसे व्यापक पोर्टफोलियो होंगे। यह आने वाले वर्षों में हमारे बाजार की स्थिति और बिक्री को मजबूत करने में मदद करेगा। कंपनी की योजना इस वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही के दौरान ग्रेविट्स लॉन्च करने की है। हालांकि हॉर्नबिल की लॉन्च डेट तय करना अभी बाकी है। Gravitas SUV कार लॉन्चिंग के बाद सीधे तौर पर MG Hector Plus और महिंद्रा की XUV500 का मुकाबला करेगी।

बीते कई सालों से पैसेंजर व्हीकल्स में शानदार परफॉर्मेंस करने वाली टाटा मोटर्स कंपनी ने कारों के मामले में तेजी से अपनी जगह बनाई है। टियागो, नेक्सन, जैसी टाटा की कई कारें पिछले दिनों चर्चित हुई हैं और जमकर सेल हुई है। इसके अलावा SUV सेगमेंट में Tata Harrier को भी खूब पसंद किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Xtreme 200S BS 6 की हुई लॉन्चिंग, जानें- 1.15 लाख से ज्यादा की शानदार बाइक के फीचर्स
2 Yamaha Fascino 125 और Yamaha Ray ZR 125 स्कूटर Diwali से पहले हुए महंगे, जानें नई कीमतें
3 Nissan Kicks: इस शानदार SUV कार पर कर सकते हैं 55 हजार तक की बचत, इस तारीख तक करें बुकिंग
यह पढ़ा क्या?
X