ताज़ा खबर
 

Tata ला रही है नई प्रीमियम एसयूवी Cassini, देगी Toyota Fortuner को टक्कर! जानें क्या होगा खास

Tata Cassini को कंपनी ने पहली बार जेनेवा मोटर शो के दौरान दुनिया के सामने पेश किया था। जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 2020 के शुरुआती महीनों में पेश कर सकती है।

Author Updated: September 18, 2019 2:51 PM
Tata Cassini को पहली बार कंपनी ने जेनेवा मोटर शो में पेश किया था।

Tata Cassini Price & Features: देश का ऑटोमोबाइल बाजार भले ही मंदी के दौर से गुजर रहा हो, लेकिन इससे वाहन निर्माताओं के हौसलों में कोई कमी नहीं आई है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors इस समय तेजी से अपने नए वाहन पर काम कर रहा हॅै। कंपनी घरेलु बाजार में नई 7 सीटर लग्जरी एसयूवी Cassini को पेश करने की तैयारी कर रही है, जो कि सीधे तौर पर Toyota Fortuner को टक्कर देगी।

हाल ही में Tata Cassini को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है, इस एसयूवी को कंपनी ने पहली बार जेनेवा मोटर शो के दौरान दुनिया के सामने पेश किया था। जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 2020 के शुरुआती महीनों में पेश कर सकती है। टेस्टिंग के दौरान जो एसयूवी देखने को मिली है उसे पूरी तरह से कवर किया गया था, लेकिन बावजूद इसके इस एसयूवी जुड़ी कुछ खास बातें सामने आई हैं।

कंपनी ने इस एसयूवी में 18 इंच का एलॉय व्हील प्रयोग किया है। चूकिं ये 7 सीटर एसयूवी है तो इसका आकार भी काफी बड़ज्ञ है। इसकी लंबाई 4,661mm और उंचाई 1786mm है। जो कि हाल ही में बाजार में पेश किए गए Harrier के मुकाबले 63mm लंबी और 80mm उंची है। इसके व्हीलबेस में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है।

सबसे खास बात ये है कि इसकी तीसरी पंक्ति में भी कंपनी ने AC वेंट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 12V का सॉकेट दिया है। कंपनी अपनी नई Cassini में 2.0 लीटर की क्षमता का Kryotec डीजल इंजन प्रयोग करेगी। जो कि 170bhp की दमदार पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

इसका इंजन Toyota Fortuner के मुकाबले छोटा जरूर है लेकिन पावर में कोई खास अंतर नहीं है। Fortuner में कंपनी ने 2.8 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 177bhp की पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Tata Cassini में कंपनी 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग करेगी। इसके अलावा Tata Cassini का लुक और डिजाइन काफी हद तक Harrier से ही मिलता जुलता होगा। इसमें कंपनी नए सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल करेगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hero ने Yamaha के साथ मिलकर लांच किया Lectro इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी 80 Km! कीमत 1.35 लाख रुपये
2 Bajaj Pulsar के शौकीनों को झटका: कंपनी ने 4 हजार रुपये तक बढ़ाए पल्सर रेंज के बाइक्स के दाम! जानिए नई कीमत
3 आ रहा है Maruti WagonR का नया प्रीमियम अवतार! Nexa डीलरशिप से बिकेगी ये कार, मिलेंगे ये खास फीचर्स