ताज़ा खबर
 

Tata Altroz: आ रही है देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार! NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 5 स्टार रेटिंग, 22 जनवरी को होगी लांच

ग्लोबल NCAP ने टाटा की नई प्रीमियम हैचबैक को फ्रंट ऑफसेट क्रैश टेस्ट के साथ-साथ साइड-इफेक्ट का भी क्रैश टेस्ट किया। जिसके हिसाब से इसे रेटिंग दी गई।

Author Published on: January 15, 2020 3:54 PM
हालांकि कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसकी कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये के बीच हो सकती ​है।

Tata Altroz : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors घरेलु बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को आगामी 22 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। जो देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार होगी। बता दें, लॉन्च से पहले ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (ग्लोबल एनसीएपी) क्रैश टेस्ट में अल्ट्रोज को 5-स्टार रेटिंग दी गई ​है। यहां दिलचस्प बात यह है कि यह ग्लोबल NCAP का यह पहला उदाहरण है कि किसी कार के क्रैश टेस्ट का परिणाम उसकी लांचिंग से पहले ही जारी कर दिया गया है।

बता दें,ग्लोबल NCAP से पांच स्टार रे​टिंग प्राप्त करने वाली अल्ट्रोज Tata Nexon के बाद दूसरी कार बन गई है। Altroz को एडल्ट सुरक्षा में 17 में से 16.13 अंक दिए गए। वहीं चाइल्ड सुरक्षा में इस कार को 49 में से 29 अंक दिए गए हैं यानी इसे चाइल्ड सुरक्षा के लिए महज 3 स्टार दिए गए।

ग्लोबल NCAP ने टाटा की नई प्रीमियम हैचबैक को फ्रंट ऑफसेट क्रैश टेस्ट के साथ-साथ साइड-इफेक्ट का भी क्रैश टेस्ट किया। जिसके हिसाब से इसे रेटिंग दी गई। टाटा की इस अपकमिंग कार में सुरक्षा के लिहाज से ड्यूल एयरबैग, ईबीडी और कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल के साथ एबीएस, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और Isofix जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

Tata Altroz कंपनी के नए ALFA आर्किटेक्चर पर आधारित पहला प्रोडक्ट है, जो दो BS6 कंम्प्लाइंट इंजन विकल्प के साथ आएगी। इस कार में 1.2-लीटर का नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा,जो 86hp की पवर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा अल्ट्रोज में 1.5लीटर का डीजल यूनिट भी दिया जाएगा। जो 90hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। दोनों इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।

हालांकि कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसकी कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये के बीच हो सकती ​है। वहीं यह कार लांच होने के बाद Maruti Baleno और Hyundai i20 जैसी कारों को टक्कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tesla Model 3: सड़क पर पैदल चलने वालों से बात करती है ये इलेक्ट्रिक कार! Elon Musk ने सोशल मीडिया शेयर किया Video
2 Maruti की नई एमपीवी XL7 जल्द होगी लॉन्च, Ertiga का मिलेगा इंजन तो XL6 का होगा कैबिन!
3 Honda Activa Electric Review : 95km की ड्राइविंग रेंज के साथ इलेक्ट्रिक एक्टिवा मचाएगा धूम! देखें क्या होगी कीमत
ये पढ़ा क्या?
X