ताज़ा खबर
 

6 लाख के बजट में आने वाली भारत की सबसे सुरक्षित कार, इसको मिली है Global NCAP की 5 स्टार रेटिंग

Global NCAP की 5 स्टार रेटिंग के साथ ये है भारत की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार, जिसको आप खरीद सकते हैं मात्र 6 लाख के बजट में।

ये है भारत की सबसे सुरक्षित कार जो आती है 6 लाख के बजट में। (फोटो-TATA)

भारत में कार खरीदते वक्त लगभग सभी लोग माइलेज, फीचर्स और बजट को ध्यान में में रखते हैं लेकिन जो कार का सबसे महत्वपूर्ण फीचर होता है उसको अक्सर दरकिनार कर दिया जाता है। हम बात कर रहे हैं कार के सेफ्टी फीचर्स और उसकी सेफ्टी स्टार रेटिंग के बारे में जिसको नजअंदाज करना अक्सर भारी पड़ जाता है।

इसलिए हम आपको बता रहे हैं भारत की उस कार के बारे में जो न सिर्फ आपके बजट में आसानी से आएगी बल्कि आपको सड़क पर चलते हुए पूरी तरह सुरक्षित भी महसूस करवाएगी। हम बात कर रहे हैं टाटा मोटर्स की अल्ट्रोज कार के बारे में जो है इस देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार।

टाटा अल्ट्रोज को हम सबसे सुरक्षित कार इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस कार को मिली है ग्लोबल एनसीएपी के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग जो बताती है कि ये कार सड़क पर आपको देगी पूरी सुरक्षा।

टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज कार को 6 वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें XE, XM, XM+, XZ और XZ+ शामिल हैं। कंपनी ने इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन वेरिएंट में लॉन्च किया है।

जिसमें 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बात करें इसके डीजल इंजन की तो ये 1.5 लीटर का है जो 90 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इन दोनों इंजन वेरिएंट के साथ कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसके साथ क्रूज कंट्रोल, रियर एसी वेंट, रेन सेंसिंग वाइपर, हरमन साउंड सिस्टम जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

अब बात करें इस कार के सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, स्पीड अलर्ट अलार्म, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसकार को ग्लोबल एनकैप द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस रेटिंग के हिसाब से ये भारत की सबसे सुरक्षित कार है।

इस कार की माइलेज की बात करें तो ये 19 से 25 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.79 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 9.55 लाख रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 इलेक्ट्रिक कार पर टाटा की नई प्लानिंग, एलन मस्क के टेस्ला को मिलेगी टक्कर!
2 Maruti Suzuki Celerio vs Hyundai Santro कौन है कीमत, माइलेज और फीचर्स में बेस्ट CNG कार
3 84 हजार में खरीदें Royal Enfield Bullet 350, मिलेगी 12 महीने की वारंटी और 7 दिन की मनी बैक गारंटी
ये पढ़ा क्या?
X