ताज़ा खबर
 

लांच से पहले ही Tata Altroz की तस्वीरें और डीटेल हुई लीक! मिलेगें ये खास फीचर्स

Tata Altroz को कंपनी अरबन कार के तौर पर पेश करने जा रही है। ये कंपनी की पहली सबसे प्रीमियम हैचबैक कार होगी। इसमें कंपनी ने खास डिजाइन और फीचर्स का प्रयोग किया है।

Author Published on: September 14, 2019 10:41 AM
कंपनी जल्द ही Tata Altroz के इलेक्ट्रिक संस्करण को भी बाजार में उतारेगी।

Tata Altroz  Price & Features: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स घरेलु बाजार में अपनी नई प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को पेश करने की तैयारी कर रही है। इस छोटी कार को कंपनी ने बीते जेनेवा मोटर शो में बतौर कॉप्सेप्ट दुनिया के सामने पेश किया था। अब इसके प्रोडक्शन वर्जन की तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसके इसके इंटीरियर से जुड़ी कुछ खास बातें सामने आई हैं।

नई Tata Altroz को कंपनी ने अपने खास 2.0 डिजाइन फिलॉस्पी पर तैयार किया है, जिस पर कंपनी ने अपनी एसयूवी हैरियर को बनाया था। इसमें कंपनी ने पिलर माउंटेड डोर हैंडल्स, स्पलिट सनरूफ स्पॉयलर, टर्न लाइट्स, बड़े 16 इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसकी लंबाई 3,988mm, चौड़ाई 1,754mm, उंचाई 1,505mm और इसमें 2,501mm का व्हीलबेस दिया गया है।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें मल्टीलेयर्ड डैशबोर्ड को शामिल किया गया है। नए डिजाइन का फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, आॅटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बॉडी कलर्ड बेजल्स, की लेस एंट्री, एनालॉग स्पीडोमीटर और ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जो कि टी शेप में तैयार किए गए सेंट्रल कंसोल में दिया गया है। इसे एंड्राएड और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकेगा।

Tata Altroz के इंटीरियर को कंपनी ने प्रीमियम लुक दिया है। फोटो: टीमबीएचपी

बताया जा रहा है कि ये देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार होगी। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसके सेफ्टी रेटिंग के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन टाटा मोटर्स इस कार के लिए 5 स्टार रेटिंग के इंतजार में है। इससे पहले कंपनी की टाटा नेक्सन को 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है। फीचर्स के मामले में इस कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और डुअल फ्रंट एयरबैग दिया जाएगा।

कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी। इसमें कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी। जो कि 108 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का रिवोटॉर्क डीजल इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि 108 बीएचपी की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को 5.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये कार सीधे तौर पर Maruti Baleno और Hyundai Elite i20 जैसी कारों को टक्कर देगी। कंपनी इसके इलेक्ट्रिक संस्करण को भी जल्द ही बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। इसे भी जेनेवा मोटर शो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक कार होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कैब यूजर्स को लगेगा झटका! Ola और Uber जैसी कैब सर्विस हो जाएंगी 3 गुना महंगी, सरकार ला सकती है ये नया नियम
2 Renault Kwid इलेक्ट्रिक हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 271 Km! जानिए कीमत और फीचर्स
3 Maruti Alto से लेकर Renault Kwid तक, कीमत 3 लाख से भी कम और माइलेज 43 Kmpg