ताज़ा खबर
 

कन्फर्म: Tata Altroz 22 जनवरी को होगी लांच! महज 21 हजार रुपये में बुक करें ये प्रीमियम कार, जानें क्या होगी कीमत

Tata Altroz को कंपनी ने अपने खास 2.0 डिजाइन फिलॉस्पी पर तैयार किया है, जिस पर कंपनी ने अपनी एसयूवी हैरियर को बनाया था। ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली प्रीमियम हैचबैक कार है, जो कि Maruti Baleno और Hyundai i20 जैसी कारों को टक्कर देगी।

Tata Altroz variant details, Tata Altroz Variant price, Tata Altroz which variant to buy, Tata Altroz Price, Tata Altroz price in india, Tata Altroz features, Tata Altroz specificcation, Tata Altroz bookings, Tata Altroz delivery, Tata Altroz images, Tata Altroz latest news, Tata Altroz mileageTata Altroz ​​XE पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 5.29 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 6.99 लाख रुपये रखी गई है।

Tata Altroz Launch Price & Features: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors घरेलु बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को आगामी 22 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। कंपनी ने हाल ही में इस कार को प्रदर्शित किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये कार लांच होने के बाद Maruti Baleno और Hyundai i20 जैसी कारों को टक्कर देगी।

कंपनी नई Altroz को दो अलग अलग पट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारेगी। एक वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। ​जो कि कार को 86 बीएचपी की पावर प्रदान करता है। वहीं दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है जो कि कार को 108 बीएचपी की पावर प्रदान करेगा।

हालांकि लांच से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को 5 से 8 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। कंपनी ने इस कार के लिए खास कस्टमाइजेशन प्रोग्राम भी शुरु किया है। यानी ग्राहक अपने मर्जी के मुताबिक कार को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डिजाइन कर सकते हैं और ये कार सीधे फैक्ट्री से ही कस्टमाइज होकर ग्राहकों को सौंपी जाएगी। ये कस्टमाइजेशन प्रोग्राम 4 अलग अलग थीम में उपलब्ध है।

Tata Altroz पहली ऐसी कार है जिसे ALFA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है जिसे आप 21,000 रुपये जमा कर बुक कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार की डिलीवरी फरवरी के मध्य से शुरु कर सकती है। कंपनी इसके इलेक्ट्रिक संस्करण पर भी काम कर रही है, जिसे अगले साल बाजार में उतारा जाएगा।

Next Stories
1 Indian Army की इस तकनीक से ड्रिंक एंड ड्राइव पर लगेगी लगाम! खून में मिला अल्कोहल तो नहीं स्टार्ट होगी गाड़ी
2 Hero HF Deluxe नए BS-6 इंजन के साथ हुई लांच, देगी 9 प्रतिशत ज्यादा माइलेज! जानें कीमत
3 Best Mileage Cars : 5 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत में घर लाएं ये गाड़ियां , देती हैं 30kmpl तक का माइलेज
ये पढ़ा क्या?
X