ताज़ा खबर
 

Maruti Baleno को टक्कर देने आ रही है टाटा की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार Altroz, कल भारत में होगी लॉन्च! जानें फीचर्स और कीमत की पूरी डीटेल

Altroz देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार होगी। जिसे हाल ही में (ग्लोबल एनसीएपी) क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी गई ​है। अल्ट्रोज के साथ कंपनी नेक्सॉन फेसलिफ्ट, टियागो और टिगोर के अपडेटेड वर्जन को भी लॉन्च कर सकती है।

Tata Altroz Launch, Tata Altroz Launch today,Tata Altroz price, Tata Altroz details ,Tata Altroz score 5 star, Tata Altroz crash test, Tata Altroz launch date, Tata Altroz price, Tata Altroz features, Tata Altroz specification, Tata Altroz bookings, Tata Altroz delivery, Tata Altroz images, Tata Altroz latest news, Tata Altroz mileageहालांकि कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसकी कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये के बीच हो सकती ​है।

Tata Altroz : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors घरेलु बाजार में कल यानी 22 जनवरी को अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को लांच करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अल्ट्रोज के साथ अपनी सबसे सुरक्षित एसयूवी नेक्सॉन के फेसलिफ्ट के साथ टियागो और टिगोर के अपडेटेड वर्जन को भी लॉन्च कर सकती है। बता दें, अल्ट्रोज देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार होगी। जिसे हाल ही में (ग्लोबल एनसीएपी) क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी गई ​है।

इंजन क्षमता:  Tata Altroz कंपनी के नए ALFA आर्किटेक्चर पर आधारित पहला प्रोडक्ट है, जो दो BS6 कंम्प्लाइंट इंजन विकल्प के साथ आएगी। इस कार में 1.2-लीटर का नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा,जो 86hp की पवर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा अल्ट्रोज में 1.5लीटर का डीजल यूनिट भी दिया जाएगा। जो 90hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। दोनों इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।

डायमेंशन और फीचर्स :  Tata Altroz की लंबाई 3990mm, चौड़ाई 1755mm और उंचाई 1523mm होगी। वहीं इस प्रीमियम हैचबैक कार में 2501mm के व्हीलबेस के साथ 165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया जाएगा। टाटा अल्ट्रोज के टॉप एंड वैरिएंट में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, LED DRLs, फ्रंट और रियर में फॉग लैंप्स और रियर डिफॉगर के साथ कैबिन में 4-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 2-वे एडजस्टेबल फ्रंट पैसेंजर सीट का विकल्प भी दिया जाएगा।

कीमत: हालांकि कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसकी कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये के बीच हो सकती ​है। वहीं यह कार लांच होने के बाद Maruti Baleno और Hyundai i20 जैसी कारों को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra XUV300 : भारत की एक और सुरक्षित कार आई सामने Global NCAP में ​हासिल की 5 स्टार रेटिंग!
2 Royal Enfield Himalayan को टक्कर देने आ गई है KTM की 390 Adventure, देखें क्या हैं खास फीचर्स
3 Maruti Futuro-e: 2020 ऑटो एक्सपो में पेश होगी कंपनी की नई कूपे स्टाइल इलेक्ट्रिक एयसूवी, जारी किए स्केच में दिखा नया लुक
कृषि कानून विवाद
X