ताज़ा खबर
 

Tata Altroz से लेकर Hyundai Grandi10 Nios तक ये है सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली BS6 डीजल गाड़ियां! देखें कीमत, फीचर्स सहित पूरी डिटेल

हमारी सूची की दूसरी कार टाटा की नई प्रीमियम हैचबैक Altroz है, वर्तमान में यह कार 25.11kpl का माइलेज देती है, अल्ट्रोज डीजल में 1.5-लीटर रेवोटर्क इंजन मिलता है, जो 90hp की पावर प्रदान करता है।

हुंडई वरना देश की एकमात्र डीजल मिडसाइज सेडान है।

BS6 Diesel Mileage Cars: भारतीय ग्राहक वाहन को खरीदने से पहले उसकी कीमत, पावर और माइलेज सभी की तुलना अन्य गाड़ियों से करता है। वैसे तो इस समय बाजार में कई ऐसी बेहतरीन कारें मौजूद हैं जो अपने परफार्मेंस और बेहतर माइलेज के चलते लोगों के बीच खासी लोकप्रिय हैं। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ डीजल बीएस6 गाड़ियों की सूची लेकर आएं हैं, जो माइलेज में अव्वल हैं, आइए विस्तार से बताते हैं इन गाड़ियों की पूरी जानकारी:

Hyundai Aura: हमारी सूची में पहला नाम हुंडई की ऑरा का है, BS6 डीजल माइलेज गाड़ियों में इस कार का माइलेज सबसे ज्यादा है। Aura में 1.2-लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प मिलता है, दिलचस्प बात यह है कि हुंडई ऑरा डीजल-एएमटी में 25.40kpl का माइलेज देती है, वहीं इसका डीजल-मैनुअल वर्जन 25.35kpl के माइलेज आंकड़े देता है। और इसी के साथ यह अपने सेगमेंट यानी डीजल बीएस6 कारों में सबसे ज्यादा माइलेज देती है।

Tata Altroz: हमारी सूची की दूसरी कार टाटा की नई प्रीमियम हैचबैक Altroz है, वर्तमान में यह कार 25.11kpl का माइलेज देती है, अल्ट्रोज डीजल में 1.5-लीटर रेवोटर्क इंजन मिलता है, जो 90hp की पावर प्रदान करता है। हलांकि जब तक भारत में बीएस6 Honda Jazz डीजल की एंट्री नहीं होती है, तब तक टाटा अल्ट्रोज बाजार में एकमात्र डीजल प्रीमियम हैचबैक है।

Hyundai Grand i10 Nios: हुंडई की Grand i10 Nios इस समय सबसे छोटे डीजल इंजन से लैस कार है, इस कार में 1.2-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन मिलता है। जो 75hp की पावर प्रदान करता है, इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। बता दें, पेट्रोल-मैनुअल पर यह कार 25.1kpl का माइलेज देती है, हालां​कि इस कार के अभी डीजल-एएमटी के माइलेज आंकड़ें आने बाकी हैं।  ऐसे में उम्मीद है इसका डीजल मॉडल भी इसी संख्या के आसपास माइलेज देगा।

Hyundai Verna: भारत में जब तक नेक्सट जेनरेशन होंडा सिटी नहीं आती है, तब तक Hyundai Verna देश की एकमात्र डीजल मिडसाइज सेडान है। इस कार में 115hp की पावर के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है। Verna का डीजल-मैनुअल 25kpl तक का माइलेज देता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 DC Avanti: देश की पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार भारत में होगी लॉन्च, स्विट्जरलैंड में तैयार किया जा रहा पावरट्रेन, कीमत हो सकती है 40 लाख से शुरू!
2 TVS-BMW की आ रही है दमदार बाइक, खास फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है 5 लाख से शुरू! देखें पूरी जानकारी
3 2020 Honda City की लांचिंग पर सामने आई बड़ी खबर, परफॉर्मेस बेस्ड RS वैरिएंट की नहीं होगी भारत में एंट्री!
ये पढ़ा क्या ?
X