देश की सबसे सुरक्षित कार Tata Altroz खरीदने का शानदार मौका! कंपनी ने घटाए डीजल वैरिएंट के दाम, जानें नई कीमतें

Tata Altroz पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके डीजल वैरिएंट की कीमत में कटौती की है। यह देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसके अलावां कंपनी इस कार में कई प्रीमियम फीचर्स भी देती है, जो कि सेग्मेंट में इसे अन्य कारों से बेहतर बनाती है।

Tata Altroz diesel prices, Tata Altroz diesel variants, Tata Altroz Features, Tata Altroz Specification, Tata Altroz Diesel Detail
Tata Altroz को NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

Tata Altroz Disesel Price List: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को लांच किया था। यह कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को 5 स्टार रेटिंग दी गई है। अब कंपनी ने इस कार की कीमत में कटौती की है।

हाल ही में कंपनी ने इस कार की कीमत में 15,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी, लेकिन अब इसके डीजल मॉडल की कीमत में कंपनी ने 40,000 रुपये की कटौती की है। इससे पिछले BS4 और BS6 मॉडलों के बीच का प्राइस गैप और भी कम हो गया है। कंपनी Altroz के बिक्री के मोमेंटम को तोड़ना नहीं चाहती है इसलिए उसने इसकी कीमतों में कटौती की है, ताकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके।

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार Altroz डीजल के XM वैरिएंट की कीमत अब 7.50 लाख रुपये हो गई है जो कि Rs 7.90 रुपये थी। वहीं XT वैरिएंट की कीमत 8.19 lakh रुपये जो कि पहले 8.59 लाख रुपये थी। इसके अलावां XZ वैरिएंट की कीमत 8.79 लाख रुपये तय की गई है जो कि पहले 9.19 लाख रुपये थी। डीजल के टॉप वैरिएंट XZ(O) की कीमत 8.95 लाख रुपये हो गई है जो कि पहले 9.35 लाख रुपये थी।

Tata Altroz पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने टियागो वाला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन प्रयोग किया है जो कि, 86PS की पावर और 113NM का टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने नेक्सन वाला 1.5-लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 90 PS की दमदार पावर और 200NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिया गया है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो Tata Altroz में कंपनी ने 7.0-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावां इसमें रियर AC वेंट, एम्बिएंट लाइटिंग, रेन सेंसिंग वाइपर, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, हरमन का साउंड सिस्टम जैसे कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

अपडेट
X