Suzuki जल्द लॉन्च करेगी इस पॉपुलर स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार, क्या हो सकती हैं रेंज और फीचर, पढ़ें पूरी डिटेल

अगर आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं बहुत जल्द लॉन्च होने वाले Suzuki के इस पॉपुलर स्कूटर के इलेक्ट्रिक अवतार की पूरी डिटेल।

Suzuki Burgman electric
जल्द सड़कों पर दौड़ता दिखाई देगा Suzuki के इस पॉपुलर स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार, पढ़ें डिटेल। (फोटो- SUZUKI)

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती मांग को देखते हुए प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी सुजुकी बहुत जल्द अपने एक पॉपुलर स्कूटर सुजुकी बर्गमैन का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में लॉन्च करने वाली है।

सुजुकी बर्गमैन के इलेक्ट्रिक अवतार को दिल्ली-एनसीआर में कई बार टेस्ट राइड के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। अब कंपनी ने इस स्कूटर से पर्दा उठाते हुए एक प्रेस आमंत्रण जारी किया है जिसमें 18 नवंबर की तारीख को सेव करने के लिए कहा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 18 नवंबर को सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक का ग्लोबल लॉन्च करने वाली है। सुजुकी बर्गमैन का डिजाइन मौजूदा स्कूटर जैसा ही है लेकिन इसकी बॉडी में कुछ बदलावों के साथ नए कलर और नए ग्राफिक्स का समायोजन देखने को मिल सकता है।

टेस्ट राइड के दौरान स्पॉट किए गए सुजुकी बर्गमैन को देखने पर पता लगता है कि कंपनी ने इसके फ्रंट में पहले की तरह ही बड़ा एप्रन और हेडलाइट का इस्तेमाल किया है।

लेकिन इस बार एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी डीआरएल तकनीक का प्रयोग किया गया है। इसके साथ ही इस स्कूटर में बेहतर सस्पेंशन के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में स्प्रिंग वाले ड्यूल सस्पेंशन को दिया गया है।

इसके साथ ही स्कूटर को 5 स्पॉक वाले अलॉय व्हील और रियर व्हील पर नया डिजाइन मडगार्ड भी दिया जा रहा है। स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें एक फुल डिजिटल कंसोल देने वाली है जिसके साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एप बेस्ट कई फीचर्स मिलने वाले हैं।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इसके साथ ही यूएसबी चार्जिंग, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, व्हाट्सएप अलर्ट, लास्ट पार्किंग लोकेशन, कीलेस रिमोट स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

सुजुकी ने इस स्कूटर की पावर और रेंज को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्कूटर को कंपनी 100 से 120 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज के साथ मार्केट में उतारने वाली है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इस स्कूटर का सीधा मुकाबला, बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब, ओला इलेक्ट्रिक, एथर, और सिंपल एनर्जी जैसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर से होना तय माना जा रहा है। कंपनी इस स्कूटर को 1.10 से 1.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत-चीन के बीच बेहतर व्यापार संबंधों के लिए समझौता, 20 अरब डॉलर निवेश होगा
अपडेट