ताज़ा खबर
 

सुजुकी ने भारत में लॉन्च की ये दो शानदार मोटरसाइकिलें, लेकिन सड़क पर नहीं चला पाएंगे आप

Suzuki RM-Z450 में 449 CC का इंजन दिया गया है। यह 4 स्ट्रॉक इंजन है। कंपनी ने इसमें सबसे लेटेस्ट सुजुकी होलशॉट असिस्ट कंट्रोल (S-HAC) दिया है। इसमें ड्राइविंग के 3 मोड दिए गए हैं।

Suzuki RM-Z250 में 249CC का इंजन दिया गया है। इसका इंजन भी 4 स्ट्रॉक है।

सुजुकी ने भारत में अपनी दो नई मोटरसाइकिल लॉन्च की हैं, लेकिन इन बाइक्स को आर खरीदने के बाद रोड पर नहीं चला पाएंगे। कंपनी ने Suzuki RM-Z250 और Suzuki RM-Z450 को भारत में लॉन्च किया है। सुजुकी की RM-Z सीरिज ऑफ रोड बाइक्स की सीरिज है। इसी के लिए यह जानी भी जाती है। यह बाइक रेत में भी आसानी से चल लेती हैं। इन बाइक्स की कीमत की बात करें तो Suzuki RM-Z450 की कीमत 8.31 लाख रुपए है। वहीं Suzuki RM-Z250 की कीमत 7.1 लाख रुपए है। दोनों ही बाइक ऑफ रोड बाइक हैं और इनको रोड और पब्लिक प्लेस पर चलाना गैरकानूनी है।

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सतोशी उचिदा ने कहा कि पिछले कुछ सालों में, हमने भारतीय राइडर्स के बीच ऑफ रोडिंग और एडवेंचर राइिडिंग में शानदार बढ़ोतरी देखी है। रेसिंग और एडवेंचर कैटेगरी में इस बढ़ती मांग पर ध्यान देते हुए हम इन उद्देश्य के लिए बनी मोटरसाइकिलों, आरएम-जेड 450 और आरएम-जेड 250 को लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं। बाइक शानदार पर्फोर्मेंस, खास डिजाइन और खास फीचर्स के साथ आती हैं जो आरएमजेड सीरिज के लिए यूनिक है, जो राइडर्स को बेहतरीन हैंडलिंग और कंट्रोलिंग देती हैं।

Suzuki RM-Z450 में 449 CC का इंजन दिया गया है। यह 4 स्ट्रॉक इंजन है। कंपनी ने इसमें सबसे लेटेस्ट सुजुकी होलशॉट असिस्ट कंट्रोल (S-HAC) दिया है। इसमें ड्राइविंग के 3 मोड दिए गए हैं। इसमें रोड के मुताबिक मोड सिलेक्ट कर सकते हैं। यह पहली ऐसी मोटरसाइकिल है जो कि बेलेंस फ्री रियर कुशन (BFRC) टेक्नोलॉजी के साथ आ रही है। इससे बाइक को रेत में चलाने में आसानी होती है। बाइक का कुल वजन 112 किलो है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 330mm का है। बाइक में 21 इंच का फ्रंट व्हील दिया गया है और 18 इंच का रियर व्हील दिया गया है।

Suzuki RM-Z250 में 249CC का इंजन दिया गया है। इसका इंजन भी 4 स्ट्रॉक है। यह बाइक काफी कॉम्पैक्ट है और इसके ऑफ रोड के लिए ही डिजाइन किया गया है। इसे हल्का रखने के लिए इसमें एल्युमिनिय के रिम दिए गए हैं। Suzuki RM-Z250 का कुल वजन 106 किलो है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 345mm का है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App