ताज़ा खबर
 

कंपनी ने दो लाख से भी ज्‍यादा सस्‍ती कर दी यह बाइक, जानिए नई कीमत

Suzuki GSX-R1000R price in india: इसकी टॉप स्पीड 300 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक की सबसे खास बात है कि इसमें ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे बाइक चलाते वक्त राइडर को गियर बदलने के लिए क्लच दबाने की जरूरत नहीं है।
इसमें 999CC का इंजन दिया गया है। इसमें इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है।

बाइक के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। बाइक बनाने वाली कंपनी सुजुकी ने अपनी बाइक GSX-R1000R की कीमत में बड़ी कटौती कर दी है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत में 2.20 लाख रुपए की कटौती कर दी है। GSX-R1000R एक दमदार बाइक है। इसमें 999CC का इंजन दिया गया है। इसमें इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 202bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 118 न्यूटन मीटर का है। इसमें 6 स्पीड का मेनुअल गिरयरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक की पावर और वजन का रेश्यो 1:1 का है। मतलब इसमें 202bHP का इंजन दिया गया है और इसका वजन भी 202 किलो ही है। कीमत मे कटौती करने के बाद इसकी नई कीमत 20.30 लाख रुपए रह गई है। बाइक की यह कीमत कस्टम ड्यूटी कम होने के बाद कम हुई है। कंप्लीटली बुल्ट अप बाइक्स पर सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में 25 फीसदी की कमी कर दी है। अब इन बाइक्स पर 75 फीसदी के बजाय 50 फीसदी एक्साइज ड्यूटी देनी होगी।

इसकी टॉप स्पीड 300 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक की सबसे खास बात है कि इसमें ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे बाइक चलाते वक्त राइडर को गियर बदलने के लिए क्लच दबाने की जरूरत नहीं है। बाइक में स्टैंडर्ड लॉन्च कंट्रोल दिया गया है, जो बाइक को शुरूआत में चलाने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। जो राइडर की कम ग्रिप वाली स्थिति में हेल्प करता है।

इसमें 16 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। बाइक में जब पावर ज्यादा है तो फिर ब्रेकिंग सिस्टम भी अच्छा होना चाहिए। इसके फ्रंट में 310mm का डुअल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। वहीं इसके रियर में 220mm के डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में इलेक्ट्रोनिकली एडजेस्टेबल सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App