ताज़ा खबर
 

Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए Suzuki ला रही है अपनी नई Jimny, कीमत हो सकती है 10 लाख से कम!

बता दें, आर्थिक मंदी के बावजूद देश में एसयूवी की लगातार बढ़ती मांग से प्रेरित होकर मारुति सुजुकी अपनी लाइन-अप को फिर से शुरू करना चाहती है।

Jimny की कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। वहीं यह लॉन्च होने पर भारत में Mahindra Thar को कड़ी टक्कर देगी।

Suzuki Jimny: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी भारत में एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए जापान की सहायक कंपनी के साथ मिलकर अपनी नई एसयूवी Jimny पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसके जरिए भारत में अपनी Gypsy की जगह को रिप्लेस करना चाहती है। बता दें, पिछले साल कंपनी ने Gypsy को बंद कर दिया था।

सुजुकी जिम्नी को नेक्सट जेनरेशन जिप्सी के रूप में पेश किया जाएगा। हालांकि इसे लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। जिम्नी को लैडर ऑन-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया जाएगा, जिसमें 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 102ps की पावर और 130nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर का भी विकल्प मिलेगा।

नई जेनरेशन जिम्नी को भारतीय बाजार में 2022-2023 के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। जिसके अगर भारत में अंतर्राष्ट्रीय-स्पेक 3-डोर को लॉन्च किया जाता है तो इसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी और यह मारुति विटारा ब्रेजा के नीचे बैठेगा। हालांकि सुजुकी भारतीय बाजार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक ऑफ-रोडर के रूप में इस कार के 5-डोर वर्जन पर भी काम कर सकती है।

बता दें, आर्थिक मंदी के बावजूद देश में एसयूवी की लगातार बढ़ती मांग से प्रेरित होकर मारुति सुजुकी अपनी लाइन-अप को फिर से शुरू करना चाहती है। जिसमें पिछले दो से तीन साल के दौरान कंपनी का फोकस अधिकांश हैचबैक कारों पर था। Jimny की कीमत के बारे में अभी कुछ भी कहना बहुत जल्दबाजी होगी लेकिन अगर इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाता है तो इसकी कीमत 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। वहीं यह लॉन्च होने पर भारत में Mahindra Thar को कड़ी टक्कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Motor Vehicle Act- बेटा चला रहा था स्कूटर और पिछली सीट पर बैठा था पिता! पुलिस ने काटा 26 हजार रुपये का चालान! जानें वजह
2 Motor Vehicle Act- इस शहर में 1 फरवरी से लागू होगा नया नियम: सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर की फोन पर बात तब भी कटेगा चालान
3 Datsun का बंपर ऑफर! बाइक से एक्सचेंज कर घर ले जाएं Redi-go और Go कार, 60,000 रुपये तक का डिस्काउंट भी शामिल