scorecardresearch

Suzuki ने एडवेंचर टूरर बाइक लॉन्च की, मिलेगा दमदार इंजन और बेहतरीन फीचर्स, जानिए कीमत

सुजुकी की ये बाइक DR-Z रेसर और DR-बिग ऑफ-रोड मॉडल से मिलती जुलती है। Suzuki V-Strom SX में कंपनी ने एलईडी ओक्टागोनल साइज की हेडलाइट्स दिए हैं।

Suzuki Adventure Tourer Bike, Suzuki V-Strom SX,
सुजुकी की V-Strom SX बाइक DR-Z रेसर और DR-बिग ऑफ-रोड मॉडल से मिलती जुलती है। ( फोटो सोर्स : फाइनेंशियल एक्सप्रेस)

Suzuki मोटर इंडिया ने अपनी सबसे सस्ती स्पोर्ट्स एडवेंचर और टूरर बाइक V-Strom SX 250cc लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2,11,600 रुपये रखी है। आपको बता दें V-Strom SX 250cc सुजुकी की पहली एडवेंचर टूरर सेमेंट में पहली बाइक है। इससे पहले कंपनी स्पोर्ट्स सेगमेंट में कई बाइक इंडिया में लॉन्च करती रही है।

Suzuki का दावा है कि V-Strom SX परफॉर्मेंस बाइक है। इसे रोजमर्रा में आने-जाने, लंबे हाईव पर राइडिंग के लिए के साथ-साथ उबड़-खाबड़ इलाकों में राइडिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है। सुजुकी वी-स्ट्रॉम एसएक्स को ‘टफनेस इन ए स्लेंडर शेल’ के डिजाइन कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है। जिससे इसका लुक एडवेंचर बाइक की तरह है।

Suzuki V-Strom SX का डिजाइन – सुजुकी न ये बाइक  DR-Z रेसर और DR-बिग ऑफ-रोड मॉडल से मिलती जुलती है। Suzuki V-Strom SX में कंपनी ने एलईडी ओक्टागोनल साइज की हेडलाइट्स दिए हैं जो इसे काफी आकर्षक बनाती है। इसके अलावा राइडर को मजबूत रोड प्रेजेंस के लिए इसमें पीछे भी एलईडी टेल लाइट दी गई है जो रात में काफी दूर से ही देखी जा सकती है।

Suzuki V-Strom SX का इंजन – ये बाइक तीन कलर ऑप्शन में पेश की गई है जिसमें येलो, पर्ल ब्लेज ऑरेंज और ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर शामिल है। वहीं Suzuki V-Strom SX बाइक में कंपनी ने 249cc का सिंगल सिलेंडर ऑयल कूलर SOHC इंजन दिया है जो बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है। सुजुकी ऑयल कूलिंग सिस्टम इस बाइक को जल्दी गर्म नहीं होने देता जिससे ये बाइक ज्यादा दूरी का सफर करने में भी अच्छा परफॉर्मेंस देती है।

Suzuki V-Strom SX के फीचर्स – स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसे सुजुकी इज़ी स्टार्ट सिस्टम, सुजुकी राइड कनेक्ट और यूएसबी आउटलेट जैसे फीचर्स लैस किया गया है। इससे मोबाइल फोन पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, एसएमएस अलर्ट, व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल, स्पीड से अधिक चेतावनी, फोन की बैटरी लेवल डिस्प्ले और आगमन जैसी जानकारी मिलती है। बाइक में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट