ताज़ा खबर
 

Suzuki Katana: 2020 ऑटो एक्सपो की ये है सबसे दमदार बाइक, देखें भारत में लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट

Suzuki Katana कंपनी की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सबसे प्रसिद्व स्पोर्टबाइक्स में से एक है। जिसका डेब्यू 1981 में किया गया था। इस बाइक के नाम की तरह ही इसका डिजाइन भी आक्रामक है।

Suzuki Motorcycle India,Suzuki Katana, ,Suzuki Katana launching details, ,Suzuki Katana price in india, ,Suzuki Katana launch, ,Suzuki Katana launching time, ,Suzuki Katana engine details, ,Suzuki Katana features, ,Suzuki Katana launching time in india,बता दें, Katana अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है,

Suzuki Motorcycle India ने हाल ही में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में पहली बार अपने पूरे व्हीकल लाइनअप को बीएस6 कंम्प्लाइंट कर पेश किया था। हालांकि इस मोटर शो में कंपनी के स्टॉल पर एक ऐसी मोटरसाइकिल मौजूद थी, जिस पर सबकी नजरें टिकी हुई थी। फिलहाल यह बाइक भारत में उपलब्ध नहीं है। हम बात कर रहे हैं Suzuki Katana की।

Katana कंपनी की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सबसे प्रसिद्व स्पोर्टबाइक्स में से एक है। जिसका डेब्यू 1981 में किया गया था। इस बाइक के नाम की तरह ही इसका डिजाइन भी आक्रामक है। जिसमें शार्प फ्रंट फेयरिंग और स्क्वायर एलईडी हेडलाइट मिलती हैं। बाइक का ईंधन टैंक डिजाइन काफी अट्रैक्टिव है, लेकिन इसकी क्षमता केवल 12 लीटर ही है।

सुजुकी ने इस बाइक को इस शो में पेश किया, जिसके बाद से ही इस बाइक को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म था कि इसे 2020 के अंत तक कंपनी भारत मे लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इन खबरों पर विराम लगाते हुए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक Koichiro Hirao ने इस बात को साफ ​कर दिया है, कि Katana मोटरसाइकिल 2020 में भारत में लॉन्च नहीं की जाएगी।

बता दें, Katana अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है, और इसे अब तक बीएस6 कंम्पलाइंट नहीं किया गया है। कंपनी इसे लॉन्च करने से पहले भारतीय ग्राहकों का फीडबैक लेना चाहती है। जिसके चलते इसे Auto Expo में शोकेस किया गया था। इस बाइक में GSX-S1000F के समान ही 999cc का लिक्विड-कूल्ड इनलाइन इंजन मिलता है, जो 150hp की पावर और 108Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही Katana में स्लिपर-क्लच, 3 लेवल ट्रैक्शन कंट्रेाल और डबल चैनल ABS भी मौजूद हैं।

हालांकि कंपनी का भारत में पूरी तरह से फोकस घरेलू वाहनों पर है, और अगर इस बाइक को भारत में लॉन्च किया जाता है, तो यह काफी महंगी बाइक के साथ कंपनी की सबसे अनोखी मोटरसाइकिल होगी। फिलहाल रिपोर्ट है कि इसे कंपनी 2021 में भारत लाने पर विचार कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Mahindra Scorpio का नया अवतार एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान हुआ स्पॉट, अमेरिकी स्टाइल Suv की दिखी झलक, देखें कब होगी लॉन्च
2 2020 Maruti Dzire की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, देखें क्या मिलेंगे खास फीचर्स
3 लग्जरी और महंगी नहीं बल्कि शाहरुख खान को पसंद है Hyundai की ये छोटी सस्ती कार! जानिए क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X