scorecardresearch

Suzuki Katana 2022 भारत में हुई लॉन्च, Kawasaki Ninja 1000X और BMW F900 से होगा मुकाबला, पढ़ें फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन की डिटेल

Suzuki Katana 2022 हो चुकी है भारत में लॉन्च, यहां जान सकते हैं इस बाइक के साथ इसके राइवल्स की कंप्लीट डिटेल।

New Bike Launch । Suzuki Katana 2022 । Kawasaki Ninja 1000X । BMW F900 । Cars Bikes News
Suzuki Katana 2022 की क्या है कीमत, क्या है फीचर्स और किस बाइक से होगा मुकाबला, जानें यहां। (फोटो- SUZUKI)

सुजुकी इंडिया ने भारत के घरेलू मार्केट में अपनी सुपर हैवी बाइक कटाना (Katana) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक का हाल ही में एक टीजर जारी किया था। सुजुकी कटाना को कंपनी ने 13.16 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है जिसका मुकाबला भारत में मौजूद कावासाकी निंजा 1000 एक्स, बीएमडब्लू एफ900 के साथ होना तय है।

सुजुकी कटाना में कंपनी ने 999 सीसी का इन लाइन फोर इंजन दिया है। यह इंजन 148 बीएचपी की पावर और 106 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

इस बाइक में एडवांस इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम लगाया है जिसमें राइडर को ट्रैक्शन कंट्रोल, ड्राइव मोड सेलेक्टर, राइड बाइ वायर इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल जैसे फीचर्स मिलते हैं। सुजुकी कटाना में कंपनी ने जिस ट्रैक्शन कंट्रोल को लगाया है उसमें राइडर को पांच अलग अलग राइडिंग मोड मिलते हैं।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में एलसीडी डिस्प्ले, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, सुजुकी इंटेलिजेंट राइडर सिस्टम को दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

सुजुकी कटाना में कंपनी ने जो तीन अलग थ्रॉटल मैप दिए हैं इसमें पहला एक्टिवि, दूसरा बेसिक और तीसरा कंफर्ट है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में फुली एडजस्टेबल इनवर्टेड टेलिस्कोपिक फोर्क्स को लगाया है और रियर में लिंक टाइप कॉइल स्प्रिंग शॉकर सिस्टम दिया गया है।

सुजुकी मोटरसाइकिल ने इस सुजुकी कटाना को दो आकर्षक कलर के साथ लॉन्च किया है जिसमें पहला कलर मैटेलिक मिस्टिक सिल्वर और दूसरा कलर मैटेलिक स्टेलर ब्लू है।

इस बाइक को खरीदने के लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं या अपनी नजदीकी डीलरशिप पर जाकर भी इसे बुक कर सकते हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X