ताज़ा खबर
 

Suzuki Jimny को ग्राहकों का मिल रहा जबरदस्त रेस्पांस, इस SUV को खरीदने के लिए लोग कर रहे 7 महिनों तक का लंबा इंतजार! देखें रिपोर्ट

इसमें कोई दो राय नहीं है कि नई पीढ़ी की Suzuki Jimny को वैश्विक स्तर पर कार खरीदारों से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस कार को वित्त वर्ष 2017-18 में यूरोपीय बाजारों में पेश किया गया था।

Suzuki Jimny Sold out for 2020सुजुकी ने इस साल 2020 ऑटो एक्सपो में 3-डोर जिमी एसयूवी को पेश किया था।

Suzuki Jimny: भारत के लोगों में एसयूवी के प्रति खासा क्रेज देखा जाता है। इस सेगमेंट में कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां लंबे समय से राज भी कर रही हैं। फिलहाल महिंद्रा थार और सुजुकी जिम्नी दो ऐसी एसयूवी हैं, जिनका भारत में लंबे समय ये इंतजार हो रहा है। जहां महिंद्रा थार अक्टूबर में लॉन्च की जाएगी। वहीं सुजुकी जिम्नी के लिए डीलर्स ने आर्डर लेने से मना कर दिया है। बता दें, यूरोपीय बाजार में सुजुकी जिम्नी पहले से ही बिक्री के लिए मौजूद है, और वहां के बाजार में इस कार की बिक्री आसमान छू रही है। जिसके चलते कंपनी ने जिम्नी के ऑर्डर ना लेने के लिए डीलरों को अलर्ट कर दिया है।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि नई पीढ़ी की सुजुकी जिम्नी को वैश्विक स्तर पर कार खरीदारों से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस कार को वित्त वर्ष 2017-18 में यूरोपीय बाजारों में पेश किया गया था। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस माइक्रो SUV की डिमांड इतनी ज्यादा है कि लगभग 6 से 12 महीनों तक के लिए वेटिंग पीरियड रखा गया है। नई सुजुकी जिम्नी ने साल 2019 में ऑस्ट्रेलियाई बाजार में प्रवेश किया। जिसकी 2020 के अंत तक के लिए सभी यूनिट सोल्ड हो चुकी हैं।

सुजुकी ने इस साल 2020 ऑटो एक्सपो में 3-डोर जिमी एसयूवी को पेश किया था। मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि मारुति सुजुकी 2021 में भारत में नए मॉडल को पेश कर सकती है। कंपनी भारत में इस कार के निर्यात केंद्र बनाने का भी लक्ष्य बना रही है। बता दें, इसका उत्पादन सुजुकी के गुजरात स्थित संयंत्र में किया जाएगा और इसे कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भारत से निर्यात किया जाएगा।

Maruti Suzuki Jimny अगर भारत में लॉन्च होती है, तो इसे Nexa शोरूम से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उतारा जाएगा। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का K15B पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। इसका इंजन 102hp की पावर जेनरेट करता है और इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda WR-V को खरीदने की जानें 5 बड़ी वजह, महज 8.5 लाख रुपये की कीमत में देती है Tata Nexon और Maruti Vitara Brezza को टक्कर!
2 Tata Harrier से लेकर Nexon और Tigor तक पर जुलाई में मिल रहा है भारी डिस्काउंट, देखें कौन-सी कार आपके बजट में होगी फिट!
3 अब खरीदें इस कंपनी का कोई भी वाहन, 3 म​हीनें तक सिर्फ 50% EMI का करना होगा भुगतान! जाने क्या आप उठा सकते हैं इस योजना का लाभ?
ये पढ़ा क्या?
X