ताज़ा खबर
 

Suzuki Gixxer 250 नए नेक्ड लुक में हुई लांच! फुली फेयर्ड वर्जन से 11,000 रुपये है सस्ती! बस इतनी है कीमत

ये नई Suzuki Gixxer 250 कंपनी की हाल ही में पेश की गई Gixxer SF 250 का नेक्ड वर्जन है। इसकी कीमत फुली फेयर्ड वर्जन से पूरे 11,000 रुपये सस्ती है।

Author Published on: August 10, 2019 12:09 PM
Suzuki Gixxer 250 नेक्ड वर्जन बाइक है।

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने घरेलु बाजार में अपनी नई Gixxer 250 को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस मोटरसाइकिल की कीमत 1.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। भारतीय बाजार में ये बाइक मुख्य रूप से Yamaha FZ25 और KTM 250 को टक्कर देगी।

दरअसल, ये नई Suzuki Gixxer 250 कंपनी की हाल ही में पेश की गई Gixxer SF 250 का नेक्ड वर्जन है। इसकी कीमत फुली फेयर्ड वर्जन से पूरे 11,000 रुपये सस्ती है। इसमें कंपनी ने मसक्यूलर फ्यूल टैंक दिया है, इसके अलावा इसमें प्रयोग किया गया LED हेडलाइट इसके बिलकुल नया लुक प्रदान करता है।

इस बाइक में कंपनी ने स्पलिट सीट दिया है जो कि इसे स्पोर्टी बनाता है। इसमें डुअल मफलर एग्जॉस्ट और ब्रश फीनिश एलॉय व्हील दिया गया है। कंपनी ने इसमें कम्पलीट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया है। लुक और डिजाइन के अलावा इस बाइक का इंजन और मैकेनिज्म Gixxer SF 250 जैसा ही है।

कंपनी ने इस बाइक में 249 cc की क्षमता का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर युक्त SOHC इंजन का प्रयोग किया है, जो कि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। ये इंजन 26 bhp की पावर और 22.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

इस बाइक की खास बात ये है कि कंपनी ने इसमें अपना पारंपरिक सुजुकी आयल कूलिंग सिस्टम (SOCS) तकनीक का भी प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये तकनीक इंजन के तापमान को कम करता है इसके अलावा इससे बाइक की परफॉर्मेंस भी बेहतर होती है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनो शॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है, जो कि लांग ड्राइव पर भी आपको आरामदेह सफर प्रदान करते हैं।

इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का भी प्रयोग किया गया है। इसका कुल वजन 156 किलोग्राम है जो कि इसके फुली फेयर्ड वर्जन से तकरीबन 5 किलोग्राम हल्की है। Suzuki Gixxer 250 दो रंगों में उपलब्ध है जिसें मैटेलिक प्लेटिनम सिल्वर/ मैटेलिक मैटे ब्लैक और मैटेलिक मैटे ब्लैक शामिल है। इसमें स्कीड प्लेट, डीसी चार्जिंग सॉकेट, सैडल बैग, टैंक पैड, नी ग्रिप और बम्पर सॉकेट दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti Suzuki XL6 की बुकिंग शुरू, साइज में Ertiga से बड़ी और कैप्टन सीट के साथ 21 अगस्त को होगी लांच
2 Royal Enfield Bullet 350X: लांच हो गई सबसे सस्ती बुलेट! कीमत है महज इतनी
3 Royal Enfield Bullet 350X: सबसे सस्ती बुलेट की तस्वीरें लांच से पहले हुई लीक! मिलेंगे ये खास फीचर्स