ताज़ा खबर
 

Suzuki Motorcycle India की ब्रिकी में पिछले वित्त वर्ष की तुलना में हुआ इजाफा, कंपनी ने सेल्स रिपोर्ट जारी कर दिया बयान!

Suzuki Motorcycle India ने अपनी ग्रोथ की जानकारी देते हुए बताया कि घरेलू बिक्री और निर्यात सहित कंपनी की इस वित्त वर्ष में 790,397 इकाइयां बेची गई हैं। वहीं यह आंकड़ा पिछले वित्त वर्ष की तुलना में करीब 5.7% ज्यादा है।

Maruti resume the production of gurugram plant, Maruti Upcoming cars, Lockdown 4.0 guidelines, New guidlines for lockdown 4.0देश में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है।

देशभर में लॉकडाउन के चलते सभी वाहन कंपनियों बुरे दौर से गुजर रही हैं, हाल ही में सभी वाहन निर्माता कंपनियों ने अप्रैल सेल्स रिपोर्ट के आंकड़े जारी किए, जिसमें लगभग सभी कंपनियों की सेल्स जीरो रही है। फिर चाहे बात दोपहिया वाहन की ही क्यों ना हो। ऐसे में सुजुकी एकमात्र दोपहिया निर्माता है जिसने पिछले वित्त वर्ष में सकारात्मक बिक्री वृद्धि की सूचना दी है।  वित्त वर्ष 2020 के दौरान भारत दोपहिया उद्योग ने 17.8 प्रतिशत की बिक्री में गिरावट दर्ज की है।

वहीं सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी ग्रोथ की जानकारी देते हुए बताया कि घरेलू बिक्री और निर्यात सहित कंपनी की इस वित्त वर्ष में 790,397 इकाइयां बेची गई हैं। वहीं यह आंकड़ा पिछले वित्त वर्ष की तुलना में करीब 2.5% ज्यादा है। वर्तमान में जो महामारी फैली हुई है उसका प्रभाव पूरी अर्थव्यवस्था पर पड़ा है। हालांकि यह ना सिर्फ ऑटोमोबाइल उद्योग बल्कि कई क्षेत्रों में उद्योगों पर देखा गया है।

फिलहाल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है, वहीं इसमें अब वाहन निर्माता कंपनी ने अपने प्रोडक्शन प्लांट पर काम भी शुरू कर दिया है, हालांकि इसके लिए कुछ नियम व शर्ते भी रखी गई है। जिनमें सोशल डिस्टंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य है। बीते महीने की रिपोर्ट पर गौर करें तो अप्रैल इस सेक्टर का सबसे खराब महीना साबित हुआ है। जिसमें ना तो कोई भी वाहन सेल किया गया ना किसी कंपनी ने प्रोडक्शन प्लांट पर काम किया।

बता दें, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने फरवरी 2016 में बीएस6 मानको को लागू करने की घोषणा की थी। जिसके बाद से ही देश की सबसे बड़ा वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने अपने व्हीकल लाइनअप को नए मानको के अनुरूप अपडेट करने पर काम  शुरू कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj Discover और V15 अब नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ होगी लांच! जानें पूरी डिटेल
2 Auto Tips: लॉकडाउन के बाद अपनी कार को चलाने से पहले ध्यान रखें ये बातें, वरना हो सकती है बड़ी परेशानी!
3 BS4 Vs BS6 Cars: क्या BS6 कार देती है ज्यादा माइलेज! आखिर इन दोनों मानकों में क्या है अंतर? आसान भाषा में जानिए पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X