ताज़ा खबर
 

अॉल्टो कार की कीमत 8 लाख रुपए, इंजन 660 CC, और क्या है खास जानने के लिए पढ़े

2017 में ही लॉन्च किया गया यह मॉडल पहले के मुकाबले 60 किलो हल्का है

Author January 29, 2017 4:23 PM
सुजुकी की अॉल्टो कार।

जी हां हम बात कर रहे हैं सुजुकी की अॉल्टो कार की। जिसकी कीमत अाठ लाख रुपए और इसमें 660 सीसी का इंजन लगा है। इसे जापान में बनाया जाता है। यह 5स्पीड वाले मेन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। 610 किलो वजन वाली यह कार अॉटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध है। 2017 में ही लॉन्च किया गया यह  मॉडल पहले के मुकाबले 60 किलो हल्का है। यह कार 12 रंगों में उपलब्ध है। अगर माइलेज की बात करें तो यह 37 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। लेकिन चौकिए नहीं यह कार भारत में नहीं अाने वाली है। इसे सिर्फ पाकिस्तान के लिए बनाया गया है और वहीं इसे लॉन्च किया गया है। पाकिस्तान की एक वेबसाइट ड्राइवर डॉट पीके के मुताबिक पाकिस्तान के हिसाब से इस कार की कीमत को काफी किफायती बताया गया है। इस कार की शुरुअाती कीमत 7,30,765 पाकिस्तानी रुपए है। यह पाकिस्तान में चौथी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है।

टॉयोटा की कॉरोला पाकिस्तान में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है। पाकिस्तान की मिडिल क्लास फैमिली की सबसे पहली पसंद यही कार है। यह पाकिस्तान की नंबर वन कार है। इसकी एक खास बात है कि यह पाकिस्तान में दो अलग अलग इंजन के साथ उपलब्ध है लेकिन दोनों ही इंजन 1.8 लीटर के 4 सिलेंडर इंजन हैं और दोनों ही 132 BHP की ताकत देते हैं। इसका टॉर्क 173 न्यूटन मीटर है।

पाकिस्तान में दूसरे नंबर पर सुजुकी की ही कार मेहरान है। इसका कारण है कि यह इसकी कीमत बहुत ही किफायती है। पाकिस्तान में इसकी कीमत 6,25,000 पाकिस्तानी रुपए है। पिछले 22 साल से मेहरान के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसका माइलेज 18 किलोमीटर प्रति लीटर का है। यह शून्य से 60 की स्पीड तक पहुंचने में 13 सेकेंड का टाइम लेती है।

तीसरे नंबर पर है सुजुकी की कल्टस। यह एक हैचबैक कार है। इसमें 993 सीसी का इंजन लगा है।  इसके इंजन को G10 Efi भी कहा जाता है। इसकी सबसे अच्छी बात है कि इसका फ्यूट टैंक 40 लीटर का है और यह सिर्फ मेन्युअल ट्रांसमिशन के साथ ही अाती है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10,34,000 पाकिस्तानी रुपए है।

 

वीडियो में दिखिए, लेनेवो मोटो Z Play का फर्स्ट लुक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तेज रफ्तार स्पोर्ट्स बाइक के दीवानों के लिए बनी है Benelli Tornado 302R, जानिए स्पेशल फीचर्स
2 क्या इसके बाद नहीं मिलेगी मारूति की स्विफट डिजायर, कंपनी ने लॉन्च की नई एल्योर
3 भारत के लिए होंडा की WR-V एसयूवी तैयार, जानें क्यों है भारत के लिए खास