ताज़ा खबर
 

Suzuki Access 125 कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ हुई लांच, जानिए क्‍या है कीमत

सरकार ने सभी वाहन निर्माताओं को निर्देश दिया था कि आगामी 31 मार्च 2019 से पहले 125 सीसी या फिर उससे उपर की क्षमता के वाहनों का उत्पादन कर रहे हैं उन्हें अपने वाहनो में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग करना अनिवार्य है।

Suzuki Access 125 अपने सेग्मेंट में खासा मशहूर स्कूटर है। (Photo- Official)

Suzuki Access 125 CBS Price: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय स्कूटर Suzuki Access 125 को नए फीचर के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस स्कूटर में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) सिस्टम को जोड़ा है। नए सुजुकी एक्सेस 125 की कीमत 56,667 रुपये तय की गई है। जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 500 रुपये ज्यादा है।

दरअसल, सरकार के निर्देशानुसार सभी वाहन निर्माता कंपनियां जो कि 125 सीसी या फिर उससे उपर की क्षमता के वाहनों का उत्पादन कर रहे हैं उन्हें अपने वाहनो में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग करना अनिवार्य है। इसी के चलते सुजुकी ने भी अपने इस स्कूटर को अपडेट किया है और इसके CBS वर्जन को लांच किया है। सरकार के इस निर्देश के पालन के आखिरी तारीख 31 मार्च 2019 है।

इससे पहले सुजुकी एक्सेस में केवल ड्रम ब्रेक सिस्टम ही दिया गया था। लेकिन नए CBS ब्रेकिंग सिस्टम के बाद ये स्कूटर अब पहले से और भी ज्यादा सुरक्षित हो गई है। कंपनी का मानना है कि इस नई तकनीक को जोड़ने के बाद स्कूटर की बिक्री में भी इजाफा होगा। ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा इस स्कूटर में और कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

आपको बता दें सुजुकी एक्सेस में कंपनी 124 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलेंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8.5 bhp की पावर और 10.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा इस स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक शॉकर का इस्तेमाल किया गया है। भारतीय बाजार में ये स्कूटर होंडा एक्टिवा 125, वेस्पा एलएक्स और टीवीएस एन टॉर्क जैसे स्कूटरों को टक्कर देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App