ताज़ा खबर
 

Suzuki Access 125 नए एलॉय व्हील और कॉम्बी ब्रेकिंग के साथ हुई लांच, Honda Activa को मिलेगी कड़ी टक्कर

Suzuki Access 125 एक मिड साइज स्कूटर है और इसे खासकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसका नया ​अपडेटेड मॉडल और भी ज्यादा आकर्षक है।

Author August 13, 2019 12:57 PM
Suzuki Access 125 मिड लेवल का स्कूटर है।

Suzuki Access 125 CBS: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने घरेलु बाजार में अपने लोकप्रिय स्कूटर Suzuki Access 125 को अपडेट करते हुए नए एलॉय व्हील के साथ लांच किया है। सरकार द्वारा अनिवार्य किए गए सेफ्टी मानकों के अनुसार इस स्कूटर में कंपनी ने काम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का भी प्रयोग किया है। Access 125 के कॉम्बी ब्रेकिंग वैरिएंंट की कीमत 56,667 रुपये और ड्रम ब्रेक वाले एलॉय व्हील वाले वैरिएंट की कीमत 59,891 रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार दिए गए हैं।

बता दें कि, Suzuki Access 125 एक मिड साइज स्कूटर है और इसे खासकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसका नया ​अपडेटेड मॉडल और भी ज्यादा आकर्षक है। ब्रेकिंग सिस्टम और एलॉय व्हील के अलावा इसके मैकेनिज्म में कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है।

इसमें कंपनी ने 125cc की क्षमता का 4 स्ट्रोक इंजन प्रयोग किया है। जो कि 8 bhp की पावर और 10.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 64 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। इसमें कंपनी ने Eco परफॉर्मेंस तकनीक का प्रयोग किया है जो कि इंजन के भीतर घर्षण को कम करता है जिससे स्कूटर बेहतर माइलेज प्रदान करती है।

भारतीय बाजार में ये स्कूटर सीधे तौर पर सेग्मेंट की लीडर Honda Activa 125 को टक्कर देती है। अब इसमें नए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम और एलॉय व्हील जैसे फीचर्स को भी जोड़ दिया गया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं। इसमें कंपनी ने क्रोम हेडलैंप और 3D लोगो का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें LED टेल लैंप को भी शामिल किया गया है।

इसमें कंपनी ने नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का भी प्रयोग किया है। जो कि एनालॉग और डिजिटल डिस्प्ले दोनों प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें अतिरिक्त डीसी सॉकेट भी दिया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने 6 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया है और सीट के नीचे 21 लीटर की धारिता का स्टोरेज स्पेस प्रदान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App