ताज़ा खबर
 

Suzuki Access और Burgman BS4 में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाए स्कूटर, जानें क्या है वजह

Suzuki Access और Burgman BS4 दोनों स्कूटरों में कंपनी ने 125 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, और इनके इंजन अपने स्मूथ राइड के लिए जाने जाते हैं। कंपनी के इस रिकॉल में 612 मॉडल शामिल हैं।

Suzuki Access Recalled, suzuki Burgman BS4 Scooter, suzuki scooter recall, suzuki scooter letest newsSuzuki Access को हाल ही में कंपनी ने नए बीएस6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है।

Suzuki Scooter Recall: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Suzuki लगातार अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करने में लगा है। लेकिन इसी बीच कंपनी ने दो स्कूटरों Suzuki Access और Burgman BS4 मॉडल को रिकॉल किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन स्कूटरों में कुछ तकनीकी खराबी देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी ने इन स्कूटरों को रिकॉल किया है।

हमारे सहयोगी वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार रिकॉल किए गए इन स्कूटरों में वो मॉडल शामिल हैं जिनका निर्माण 13/7/19 से लेकर 04/10/19 के बीच किया गया है। कंपनी के इस रिकॉल में 612 मॉडल शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इन स्कूटरों में आई यह तकनीकी खराबी एक गंभीर समस्या है जिन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

सुजुकी ने इस मामले में मीडिया को बताया है कि, इन स्कूटरों के क्रांकशॉफ्ट के आर टैपर का एंगल ठीक ढंग से मैच नहीं कर रहा है। ऐसा प्रोडक्शन लाइन 4 में आए प्रोग्रामिंग गड़बड़ी के चलते हुआ है। यदि समय रहते इस कमी को दूर नहीं किया गया तो क्रैंकशॉफ्ट फेल हो सकता है और स्कूटर का इंजन बंद पड़ सकता है। इसलिए कंपनी ने तत्काल इन प्रभावित स्कूटरों को रिकॉल किया है।

बताया गया है कि इस समस्या को घंटे से डेढ़ घंटे में सही किया जा सकता है और इसके लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। Burgman केवल एक वैरिएंट में उपलब्ध है जबकि Suzuki Access कई अलग अलग वर्जन के साथ बाजार में उपलब्ध है। कंपनी ने इन प्रभावित मॉडलों के ग्राहकों से संपर्क कर रही है, उन्हें डीलरशिप के माध्यम से सूचना दी जा रही है, इसके अलांवा कंपनी रजिस्टर्ड ईमेल आई डी पर मेल भी कर रही है। कंपनी लोगों के अप्वाइंटमेंट को सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कर रही है, ताकि किसी को परेशानी न हो।

फाइनेंशियल एक्सप्रेस ने इस मामले में सुजुकी इंडिया से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन अभी कंपनी द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। जैसे ही हमें कोई जानकारी मिलती है हम इस ऑर्टिकल के माध्यम से स्थिति को अपडेट करते रहेंगे। इन दोनों स्कूटरों में कंपनी ने 125 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, और इनके इंजन अपने स्मूथ राइड के लिए जाने जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Toyota Urban Cruiser: गणेश चतुर्थी के मौके पर नई कॉम्पैक्ट SUV की बुकिंग हुई शुरू! देने होंगे महज 11,000 रुपये, पढें पूरी डिटेल
2 Techo Electra ने लांच की बेहद ही सस्ती इलेक्ट्रिक मोपड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70Km! कीमत है बस इतनी
3 ‘ये थार मुझे दे दे ठाकुर’, नई Mahindra Thar के लिए फैंस ने शोले स्टाइल में बनाए Meme! आनंद महिंद्रा ने दिया तगड़ा रिएक्शन
राशिफल
X