सूरत की कंपनी ने दिवाली पर अपने कर्मचारियों को गिफ्ट में दिए Electric Scooter, जानें क्‍यों लिया यह फैसला

गुजरात के सूरत जिले की एक कंपनी ने दिवाली के मौके पर अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटर बतौर तोहफा दिया है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और अन्‍य कारकों की वजह से कंपनी ने यह फैसला लिया है।

सूरत की कंपनी ने दिवाली पर अपने कर्मचारियों को गिफ्ट में दिए Electric Scooter (Photo- ANI)

भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की मांग बढ़ रही है, ऐसे में अगर आपको गिफ्ट में ई स्‍कूटर्स मिल जाए तो फिर क्‍या ही कहने। गुजरात के सूरत​ जिले की एक कंपनी ने ऐसा ही किया। उसने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटर दिवाली के तोहफे में दिया है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और अन्‍य कारकों की वजह से कंपनी ने यह फैसला लिया है। कंपनी ने इस दिवाली पर 35 कर्मचारियों को तोहफे के तौर पर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर दिया है।

कंपनी के डारेक्‍टर सुभाष डावर ने कहा, “ईंधन की बढ़ती कीमतों और अन्य कारकों को देखते हुए हमने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक वाहन उपहार में देने का फैसला किया है।” कंपनी के इस फैसले के बाद यह मुद्दा मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। सुभाष डावर का कहना है कि इससे स्‍वच्‍छ पर्यावरण और ग्रीन सिटी बनाने में मदद मिलेगी। साथ ही तेल के खर्च की कीमतों पर भी लगाम लगेगा। इसके अलावा कर्मचारियों को आने जाने के लिए भी सुविधा होगी।

पर्यावरण संरक्षण में मिलेगी मदद
सुभाष ने आगे कहा कि वह हमेशा पर्यावरण की सद्भावना में विश्वास करते हैं और प्रकृति की संगति में रहना पसंद करते हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वे हर संभव कदम उठाना चाहते हैं। ऐसे में ये फैसला उनको दोहरा लाभ देगी, पर्यावरण संरक्षण के साथ सुविधा में भी मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Indian Railway IRCTC: छठ पूजा पर बिहार के लिए रेलवे चलाने जा रही ये 24 स्‍पेशल ट्रेन, यहां चेक करें लिस्‍ट

35 कर्मचारियों को मिले इलेक्ट्रिक स्कूटर
सुभाष डावर के बेटे चिराग डावर, जो बिजनेस को देखते हैं, उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने 35 कर्मचारियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिवाली उपहार के रूप में उपहार में दिया है। कंपनी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों और अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स देने का फैसला लिया है। कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटर गिफ्ट में मिलते ही उनके चेहरे खिले नजर आए। दिवाली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कर्मचारियों को ये स्‍कूटर बांटे गए हैं।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जम्मू-कश्मीर: घट रहा बाढ़ का पानी, लाखों लोग को अब भी मदद की दरकार
अपडेट