ताज़ा खबर
 

Coronavirus Lockdown: कोरोना के कहर के बीच सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई BS4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन की समय सीमा! जानें कब तक होगी इन वाहनों की बिक्री

फेडरेशन ऑफ आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी कि BS4 वाहनों के बिक्री की समय सीमा को बढ़ाया जाए। ताकि डिलर्स अपने मौजूदा स्टॉक को क्लीयर कर सकें।

Honda reopens the wuhan plant, Honda's wuhan plant, Hond's plant, Honda Dealership, Coronavirus lockdown in china, Coronavirus lockdown,होंडा के अलावा मारुति सुजुकी, स्कोडा और होंडा कार्स इंडिया ने भी डीलरशिप की मदद का ऐलान किया है।

Coronavirus Latest News Updates: कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते देश में लॉक डाउन किया गया है। इस भयावह बीमारी का असर आम जन जीवन के साथ ऑटोमोबाइल बाजार पर भी पड़ रहा है। वाहन डिलर्स के लिए सबसे बड़ी चिंता बने BS4 वाहनों के स्टॉक को क्लीयर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने थोड़ी ढ़ील दी है। जानकारी के अनुसार डिलर्स को लॉक डाउन के समाप्त होने के बाद अपने BS4 वाहनों के स्टॉक को जल्द से जल्द खत्म करना होगा।

सरकार के आदेशानुसार आगामी 1 अप्रैल से देश में BS6 मानक को लागू किया जाना था। जिसके बाद BS4 वाहनों की बिक्री और उनके रजिस्ट्रेशन की अनुमति नहीं थी। वहीं इस कोरोना वायरस के चलते देश में लॉक डाउन किया गया है जो कि 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। देश में लाखों की संख्या में BS4 वाहनों का स्टॉक डिलर्स के पास पड़ा हुआ है।

हाल ही में फेडरेशन ऑफ आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी कि BS4 वाहनों के बिक्री की समय सीमा को बढ़ाया जाए। ताकि डिलर्स अपने मौजूदा स्टॉक को क्लीयर कर सकें। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कई बार इस याचिका को खारिज किया था। लेकिन बीते कल शुक्रवार को जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस दीपक गुप्ता की पीठ ने फेडरेशन ऑफ आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई के बाद यह आदेश पारित किया।

क्या है आदेश: ऐसा नहीं है कि वाहन डिलर्स को BS4 वाहनों के स्टॉक को क्लीयर करने की पूरी तरह से छूट मिल गई है। इस आदेश में माननीय न्यायालय ने निर्देर्शित किया है कि BS4 वाहनों की बिक्री दिल्ली-एनसीआर में नहीं होगी। पीठ के आदेशानुसार आगामी 14 अप्रैल से देश लॉक डाउन के खत्म होने के बाद डिलर्स के पास केवल 10 दिनों का समय होगा, और वो बचे हुए स्टॉक में से केवल 10 फीसदी वाहनों की ही बिक्री कर सकेंगे। कोर्ट ने यह सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की है।

देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार देश में अब तक 834 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 20 लोग इस भयावह बीमारी से अपनी जान गवां चुके हैं। जिस तरह से देश में इस वायरस का कहर जारी है उस लिहाज से और भी एहतियात बरतने की जरूरत है। बताया जा रहा है कि अभी यह सेकेंड स्टेज में है और यदि यह थर्ड स्टेज में पहुंचता है तो स्थिति और भी भयावह होगी। जनसत्ता आप से अपील करता है कि सतर्क रहें और सरकार के निर्देशों और लॉक डाउन का पालन करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj Chetak से लेकर TVS iQube तक: ये हैं देश के टॉप 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में 95Km तक का ड्राइविंग रेंज
2 Coronavirus Pandemic: इस भयावह बीमारी से लड़ने के लिए Bajaj Group का बड़ा ऐलान! कंपनी 100 करोड़ रुपये की करेगी मदद
3 Yamaha ने पेश किया Majesty S155 मैक्सी स्कूटर, फीचर्स हैं शानदार और कीमत है इतनी