ताज़ा खबर
 

किफायती बाइक खरीदना चाहते हैं तो Super Splendor iSmart i3s के बारे में जानिए

हीरोमोटो कॉर्प की स्पलेंडर देश की सबसे किफायती बाइक्स की सूची में गिनी जाती है।

Author Updated: January 24, 2017 10:20 PM
Super Splendor iSmart i3s (Source: heromotocorp.com)

हीरोमोटो कॉर्प की स्पलेंडर देश की सबसे किफायती बाइक्स की सूची में गिनी जाती है। वहीं कपंनी इसे हमेशा नए अवतार में उतारती रही है। ऐसे ही स्पलेंडर का एक और नया अवतार किफायती बाइक लवर्स के लिए बना है। कंपनी अब सुपर स्पलेंडर का iSmart i3s वेरिएंट लाने जा रही है या यूं कहे कि ला चुकी है। i3s में iSmart तकनीक के जरिए बाइक अपने आप क्लच के छोड़ने या दबाने पर अपने आपऑन/ऑफ होती है। जानते क्या खास होगा इस नए वेरिएंट में।

इंजिन- बाइक में एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर का 125 cc का इंजिन है। बाइक सेल्फ स्टार्ट और किक स्टार्ट दोनों ही मोड्स में उपलब्ध होगी। वहीं इसमें 4 स्पीड ट्रांस्मिशन होगा। वहीं कंपनी का दावा है कि इस बाइक में सस्पेंशन सिस्टम को बेहतर बनाने की कोशिश की गई है जिसके के लिए टेलिस्कॉपिक हाइड्रॉलिक शॉकर्स दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक के ट्रांस्मिशन को स्मूद बनाने के लिए इसमें मल्टी प्लेट वेट क्लच सिस्टम दिया गया है।

माइलेज- हिरोमोटो कॉर्प की स्पलेंडर अपनी जबरदस्त माइलेज के लिए देशभर में मशहूर है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक की माइलेज 85 kmpl से ज्यादा की होगी।

स्पेशल फीचर्स- बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसमें थोड़े बदलाव किए गए हैं। बाइक के बॉडी पैनल नए हैं। फ्यूलटैंक, हैड और टेल लैंप्स के डिजाइन में बदलाव किए गए हैं। वहीं बाइक सिंपल लेकन काफी अट्रैक्टिव स्पीडोमीटर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने पुराने वेरिएंट के मुकाबले नए को हल्का बनाने का दावा किया है।

कीमत- स्पलेंडर iSmart i3s (सेल्फ स्टार्ट) की कीमत लगभग (दिल्ली एक्स शोरूम) 51, 910 रुपये की होगी वहीं किक स्टार्ट वेरिएंट की कीमत 50,580 रुपये होगी।

पलक झपकते ही आउट ऑफ स्टॉक हुआ रेडमी नोट 4

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2017 में ही YAMAHA R15 V3.0 दिखने लगेगी भारत की सड़कों पर
2 नए रंग-रूप में महिंद्रा ने लॉन्च की KUV100 Anniversary Edition, जानिए क्या हुआ बदलाव
3 जानिए क्या स्पेशल फीचर्स मिलेंगे आपको हीरो मोटोकॉर्प की HX 250R Bike में