ताज़ा खबर
 

ये है देश का पहला स्पीकर वाला हेलमेट! मोबाइल से होगा कनेक्ट, कीमत है बस इतनी

आपको बता दें कि, Steelbird हेलमेट बनाने वाली कुछ प्रमुख कंपनियों में से एक है। अब कंपनी ने ये नया हेलमेट उन लोगों के लिए बाजार में उतारा है जिन्हें ड्राइविंग के समय बात भी करनी होती है।

Steelbird SBA-1 HF Helmet, helmet with speaker, hand's free helmet, Steelbird SBA-1 HF Helmet price, Steelbird SBA-1 HF Helmet features, helmet with mobile connectivitySteelbird काफी लंबे समय से भारतीय बाजार में हेलमेट का निर्माण और बिक्री कर रही है।

Steelbird SBA-1 HF Helmet: बाइक ड्राइविंग के समय ज्यादातर लोगों को मोबाइल फोन पर बात करने और म्यूजिक सुनने की आदत होती है। लेकिन मोबाइल फोन से हेडफोन को कनेक्ट कर बाइक ड्राइविंग के समय इस्तेमाल करना बहुत ही खतरनाक होता है, क्योंकि हेडफोन में नॉयस कैंसिलेशन फीचर होता है जो कि बाहर की आवाज को कानों तक नहीं पहुंचने देता है।

लेकिन अब बाजार में ऐसा हेलमेट आ चुका है जो कि आपको इन परेशानियों से पूरी तरह निजात दिलाएगा। Steelbird ने एक स्पीकर वाले हेलमेट को बाजार में पेश किया है, जो आसानी से आपके मोबाइल फोन से कनेक्ट हो जाएगा। इस हेलमेट में कंपनी ने इनबिल्ट स्पीकर का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें हैंड्स फ्री कनेक्टिविटी भी दी गई है।

भारतीय बाजार में Steelbird SBA-1 HF की कीमत महज 2,589 रुपये तय की गई है। इस हेलमेट को बनाने में कंपनी को तकरीबन दो साल का समय लगा। इस हेलमेट को आप एक aux केबल से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इस हेलमेट की सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इसमें जो स्पीकर प्रयेाग किया है वो नॉयस कैंसिलेशन नहीं करता है। जिससे इसे पहने वाले को आस पास की भी आवाज स्पष्ट रुप से सुनाई देती है।

कंपनी का दावा है कि ये पूरा सिस्टम वाटर प्रूफ है, यानी बरसात के मौसम में भी इस हेलमेट का प्रयोग आप बखूबी कर सकेंगे। पानी से भीगने से इसके स्पीकर और माइक्रो फोन में कोई खराबी नहीं होगी। इसमें एक बटन भी दिया गया है जो कि आपको कॉल कनेक्ट और डिस्कनेक्ट करने की सुविधा प्रदान करता है।

आपको बता दें कि, Steelbird हेलमेट बनाने वाली कुछ प्रमुख कंपनियों में से एक है। अब कंपनी ने ये नया हेलमेट उन लोगों के लिए बाजार में उतारा है जिन्हें ड्राइविंग के समय बात भी करनी होती है। इसमें जो माइक्रो फोन इस्तेमाल किया गया है वो काफी सेंसटिव है जिससे आप हेलमेट पहने हुए ही गूगल असिस्टेंट को भी कमांड दे सकते हैं। कुल मिलाकर ये एक उपयोगी हेलमेट है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2019 Suzuki GSX-S750 नए अवतार में हुई लांच, 225 kmph की है टॉप स्पीड
2 World Cup से पहले विराट कोहली ने खरीदी Bentley की दूसरी कार, कीमत 4 करोड़ रुपये
3 क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खरीदी 7 करोड़ की Rolls Royce Cullinan, 5 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्पीड
यह पढ़ा क्या?
X