ताज़ा खबर
 

Steelbird ने लांच किया मल्टीपरपज हेल्मेट! रैली कार और बाइक्स दोनों में होगी इस्तेमाल

Steelbird देश की जानी-मानी हेल्मेट निर्माता कंपनी है। इस नए हेल्मेट को कंपनी ने रैली कार और बाइक्स दोनों के प्रयोग के लिए तैयार किया है। इसके अलावा इस हेल्मेट की कीमत को भी कंपनी ने कम ही रखा है।

Steelbird SB-51 helmet, Rally car Helmet, Steelbird best helmet for bikes, Steelbird designer helmet, best helmet for bikesSteelbird SB-51 एक मल्टीपरपज हेल्मेट है।

देश की प्रमुख हेल्मेट निर्माता कंपनी Steelbird ने एक मल्टीपरपज हेल्मेट ‘SB-51’ को लांच किया है। ये टू इन वन हेल्मेट है, जिसका प्रयोग रैली कार रेसिंग और सामान्य बाइक्स दोनों में किया जा सकता है। कंपनी ने अपने इस खास हेल्मेट को पेंटेड और नॉन पेंटेड दो अलग विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है, जिनकी कीमत क्रमश: 1,599 और 1,399 रुपये है।

इस हेल्मेट को कंपनी ने खास कर कार रैली रेस के लिए लांच किया है। इसे कंपनी ने नया और यूनिक डिजाइन दिया है। इस हेल्मेट की सबसे खास बात ये है कि इसमें कंपनी ने एक्सटेंडेड माउथगार्ड दिया है ​जो कि माइक्रोफोन और अन्य ब्लूटूथ डिवाइस को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है।

इस हेल्मेट का डिजाइन खास कर मोटर रेसिंग और कार रैली में प्रयोग किए जाने वाले हेल्मेट से प्रेरित है। इसमें दिए गए माउथगार्ड की खासियत ये है कि तेज रफ्तार के दौरान भी ये माइक्रोफोन में हवा की आवाज को नहीं जाने देता है। इससे चालक ड्राइविंग के दौरान भी ठीक तरह से बात कर सकता है।

इसके अलावा कंपनी ने इसके इंटीरियर में भी बेहतरीन क्वॉलिटी के फोम और मैटेरियल का प्रयोग किया है। इसमें ब्लूटूथ स्पीकर के लिए भी जगह दी गई है। बता दें कि, कंपनी ने इस हेल्मेट में इटली में डिजाइन करवाया है। ये हेल्मेट कार्बन फाइबर फिनिश के साथ उपलब्ध है, जिसमें रेड, व्हाइट और ब्लैक कलर शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अपने मूलांक के हिसाब से चुनें कार का नंबर! जानिए आपके लिए कौन सा अंक होगा शुभ
2 Mahindra Scorpio से लेकर EcoSport तक, इन SUV पर मिल रहा है 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट
3 ट्रैफिक नियमों का किया उल्लंघन तो बढ़ सकता है वाहन का प्रीमियम! जानिए कैसे
कोरोना टीकाकरण
X