ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस से बचने के लिए Steelbird ने लांच किया फेस शील्ड! स्मार्टफोन से होगा कनेक्ट, हैंड्सफ्री सिस्टम से है लैस

Steelbird Helmets देश की अग्रणी हेलमेट निर्माता कंपनी है। कंपनी के इस खास फेस शील्ड को IGN-1 HF Static Shield नाम दिया गया है। आप इस फेस शील्ड को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही Amazon और Flipkart से भी खरीद सकते हैं।

Steelbird Helmets, Steelbird face shield, Steelbird hand free face shield, Steelbird IGN-1 HF Static ShieldSteelbird देश की अग्रणी हेलमेट निर्माता कंपनी है।

Steelbird Face Shield: देश की प्रमुख हेलमेट निर्माता कंपनी Steelbird Helmets ने इस कोरोना काल में एक बेहद ही अनोखा फेस शील्ड लांच किया है। यह फेस शील्ड न केवल वायरस से सुरक्षा प्रदान करता है बल्कि इसमें हैंड्स फ्री कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया है। जो कि स्मार्टफोन से कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है, जिसे आसानी से मोबाइल फोन से कनेक्टि किया जा सकता है जो कॉल के साथ ही म्यूजिक सुनने और अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स को संचालित करने की सुविधा प्रदाप करती है।

कंपनी ने इस खास फेस शील्ड को IGN-1 HF Static Shield नाम दिया है, जिसे आसानी से किसी भी व्यक्ति द्वारा पहना जा सकता है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1,879 रुपये तय की गई है। इसे पहनने के बाद आपको बार बार अपने मोबाइल फोन को छूने की जरूरत नहीं होगी। इसमें दिया गया स्पीकर आपके कान पर सेट हो जाता है और इसमें माइक फंक्शन भी दिया गया है, जिससे आप सामान्य हेडफोन की तरह बात भी कर सकते हैं।

यदि आप इस शील्ड को पहन कर ड्राइविंग करते हैं तो इसमें नेविगेशन ऑपरेटिंग में भी कोई दिक्कत नहीं आती है। यह फेस शील्ड कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग साइट Amazon और Flipkart पर भी उपलब्ध है। कुछ रिपोर्टो में यह सामने आया था कि, स्मार्टफोन के जरिए भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है क्योंकि व्यक्ति मोबाइल फोन का इस्तेमाल सीधे अपने हाथ करता है और इसे अपने कानों तक लेकर जाता है।

कंपनी का दावा है कि इस शील्ड के प्रयोग से आपको अपने मोबाइल फोन को बार बार छूने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि इसमें हैंड्स फ्री सिस्टम दिया गया है। इस फेस शील्ड की सबसे खास बात ये है कि इसमें किसी भी तरह की बैटरी इत्यादि का प्रयोग नहीं किया गया है। यह एक केबल माध्यम से सीधे आपके मोबाइल फोन से कनेक्ट किया जा सकता है और इसमें दिए गए सभी फीचर्स का आसानी से इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल उन सभी फोन में किया जा सकता है जिसमें 3.5 mm का जैक दिया गया है, जो कि सामान्य तौर पर सभी स्मार्टफोन में देखने को मिलता है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मास्क के साथ साथ फेस शील्ड का भी प्रयोग चलन में है, खास कर उन जगहों पर जहां पर एक दूसरे के संपर्क में आने की संभावना सबसे ज्यादा रहती है। आप इस फेस शील्ड का प्रयोग बरसात के मौसम में भी कर सकते हैं क्योंकि इसमें IP5 वाटर रेजिस्टेंट हैंड्स फ्री दिया गया है, जो की पानी भी भीगने के बाद भी खराब नहीं होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Yamaha ला रहा है पानी से चलने वाली बाइक XT 500 H2O! कंपनी ने जारी की तस्वीरें, जानिए क्या होगा इसमें खास
2 आ गया Royal Enfield का नया ‘Vajra’ अवतार! बाइक को मॉडिफाई कर बनाया Interceptor 650 से भी फास्ट, जानें पूरी डिटेल
3 TVS Apache सीरीज खरीदना पड़ेगा और भी महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमतों के साथ क्या हुआ है बदलाव
ये पढ़ा क्या?
X