ताज़ा खबर
 

बाइक पर सैनिटाइजर का छिड़काव पड़ा भारी, एक सेकेंड में मोटरसाइकिल हुई आग के हवाले! VIDEO में देखें हैरान करने वाला मामला

बता दें, इस समय गर्मी अपने पीक पर है, और मोटरसाइकिल पहले से स्टार्ट थी यानी इंजन और एग्जॉस्ट दोनों गर्म थे। जिसके कारण मोटरसाइकिल में सैनिटाइज़र लगते ही आग की लपटें उठ गई।

Spraying sanitizer in vehicles may catch fire, Spraying sanitizer is not safe in car, sanitizer use to avoid coronavirus, Bajaj commuter motorcycle catches fire, Bajaj Motorcycle catchs fire after using sanitizerबाइक पर सैनिटाजर स्प्रे करने के दौरान लगी आग। (Photo: Facebook)

Bike Gets Fire After Spraying Sanitizer: दुनिया भर मे फैली कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीमारी से बचने के लिए सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग और सेनिटाइजेशन ही एक मात्र उपाय है। यही कारण है कि लोग अपने आसपास वाली जगहों को सेनिटाइज करने में लगे हुए हैं। लेकिन किसी ने भी इस बात की सलाह नहीं दी है, कि वाहनों को भी सेनिटाइज किया जाए। लेकिन बीमारी का डर लोगों से यह भी करा रहा है, जिसके परिणाम घातक साबित हो रहे हैं।

हाल ही मे इंटरनेट पर एक वीडियो देखी जा रही है, जिसमें बजाज की मोटरसाइकिल आग के चपेट में है। अब इसके पीछे की कहानी बताएं तो एक हाउसिंग सोसाइटी का सुरक्षा गार्डों वहां से निकलने वालो सभी वाहनों पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया। जिसमें इसने पहले एक स्कूटी पर ऐसा किया और स्कूटी चालक चला गया। इसके बाद वहां सोसाइटी से एक बाइक चालक बाहर निकला और जैसे ही गार्ड ने सेनिटाइज का पाइप से छिड़काव शुरू किया बाइक में तुरंत आग लग गई। जिसे देखते ही चालक बाइक छोड़ भाग गया।

बता दें, इस समय गर्मी अपने पीक पर है, और मोटरसाइकिल पहले से स्टार्ट थी यानी इंजन और एग्जॉस्ट दोनों गर्म थे। जिसके कारण सैनिटाइज़र लगते ही आग की लपटें उठ गई। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इससे पहले होंडा एक्टिवा का सेनिटाइज किया गया था, जिसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा। क्योंकि स्कूटी का इंजन पूरी तरह से कवर रहता है। इसके विपरीत मोटरसाइकिल का इंजन पूरी तरह से खुला रहता है।

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अल्कोहल आधारित सैनिटाइज़र का उपयोग किया जा रहा है, लेकिन ध्यान रहे कि इसका प्रयोग भुल से भी गर्म सतहों पर ना करें। फिल​हाल तो यह घटना सिर्फ मोटरसाइकिल में आग लगने से समाप्त हो गई, लेकिन ऐसी घटनाएं गंभीर चोटों का कारण भी बन सकती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield: स्मार्टफोन की कीमत में घर लाएं Classic 350! देने होंगे महज 20,000 रुपये, कंपनी दे रही है शानदार ऑफर
2 Kia Seltos अब “Hello Kia” बोलते ही हो जाएगी एक्टिव, कंपनी ने बेस वैरिएंट में भी किया सनरूफ को शामिल! दो वैरिएंट को लाइनअप से किया बंद
3 लॉकडाउन के बीच Hyundai Creta की डिमांड! मई महीने में कंपनी ने घरेलू बाजार में बेची 6,883 गाड़ियां, जानें डिटेल